WB Weather Update: बंगाल में अगले 2 दिन में फिर गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कोलकाता: बंगाल में बीते दो दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। अलीपुर मौसम के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में कमी आएगी। इस दौरान हल्की उत्तर-पश्चिमी हवा चलेगी। जिससे अगले तीन दिनों तक तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी। हालांकि, जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा गर्मी का अहसास बढ़ेगा। फिलहाल गुरुवार और शुक्रवार को उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश की हल्की संभावना है। वहीं, सप्ताह के अंत में तापमान फिर बढ़ने लगेगा।

अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक असम से सटे इलाके में चक्रवात बना हुआ है। मंगलवार रात से पश्चिमी तूफान उत्तर पश्चिम भारत के पहाड़ी इलाकों में प्रवेश करेगा। ऐसे में दक्षिण बंगाल में उत्तर-पश्चिमी हवा चलेगी। हल्की ठंडी हवा चलने की वजह से तापमान में हल्की गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुमान जताया है कि अगले तीन दिनों में तापमान 2 डिग्री तक गिर सकता है। वहीं, राज्य में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। जबकि शुक्रवार से तापमान फिर से बढ़ने लगेगा।

Visited 604 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर