WB Weather Update : बंगाल में बारिश के बाद तापमान में गिरावट जारी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में दो दिनों तक हुई हल्की बारिश के बाद ठंड में मामूली वृद्धि हुई है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि मंगलवार महानगर में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जबकि अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस है। यह सामान्य से तीन डिग्री कम है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की वजह से सर्द हवाएं मैदानी इलाकों में चल रही हैं जिसके कारण हल्की ठंड लग रही है।

ठंड का एहसास केवल रात को ही हो रहा है

महानगर के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा सहित राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान 18 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। हालांकि ठंड का एहसास केवल रात को ही हो रहा है। दिन को धूप निकलने के बाद गर्मी लग रही है। फरवरी महीने के दौरान इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कूचबिहार में भी इसी तरह का मौसम है।

Visited 749 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर