Commercial permits to owners of two-wheelers : बंगाल में बाइकों के लिए अब …

– कमर्शियल प्लेट वाली गाड़ियों को हरी झंडी दिखाते परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती
– 129 बाइकों को कमर्शियल परमिट दिये गये हैं
– इनके नम्बर प्लेट पीले रंग के होंगे
विधाननगर : परिवहन मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने पब्लिक वेहिकल्स डिपार्टमेंट के सॉल्टलेक कार्यालय में कमर्शियल नंबर या पीली प्लेट का उद्घाटन किया। उन्होंने अपने हाथों से बाइक सवारों को कॉमर्शियल परमिट सौंपा। शुक्रवार को 129 बाइकों को कमर्शियल परमिट दिये गये हैं। इसके बाद आवेदन करने वालों को कमर्शियल परमिट दिया जाएगा। उदाहरण के तौर पर, अन्य राज्यों में पर्यटकों को बाइक किराए पर दी जाती है। कई विभाग ऐसी व्यवस्था लाने जा रहे हैं। इससे राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। पर्यटक बाइक किराए पर ले सकते हैं और अकेले घूम सकते हैं। अब तक जो भी बाइक सवार अपनी बाइक किराए पर लेते थे उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था। कमर्शियल नंबर होने के कारण उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही मंत्री स्नेहाशीष चक्रवर्ती ने हेलमेट पहनकर बाइक चलाने की सलाह दी। इसकी सबसेबड़ी खासियत यह है कि नम्बर प्लेट देखक ही पहचान हो ज्ाायेग्ी कि यह बाइक टैक्सी है। कई बा लोगाें को बाइक देख कर अंदाज नहीं लगता कि उन्होंने इस बाइक को बुक किया है तथा जाे भी बाइक आते दिखते हैं उन्हे हाथ दिखाने लगते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम पर अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर