Sealdah Railway Station : सियालदह के लोकल ट्रेनों को लेकर बड़ी खबर

कोलकाता : दिन प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी वजह से रेलवे ने काफी समय से सियालदह से सभी शाखाओं की 12 डिब्बों वाली ट्रेनें बनाने का काम शुरू कर दिया था। स्वाभाविक रूप से यात्रियों के मन में यह सवाल है कि काम कब तक पूरा होगा। कब से सभी ट्रेनों में होंगे 12 डिब्बे? अब रेलवे ने जवाब दिया है।
रेलवे की ओर से बताया गया है कि अब तक सियालदह स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 की लंबाई बढ़ाने का काम पूरा होने वाला है। प्लेटफार्म नंबर 1, 2 और 3 का विस्तार किया जा रहा है। खबर है कि यह काम अप्रैल महीने के अंदर खत्म हो जाएगा। हालांकि, सिग्नल और यार्ड लेआउट में बदलाव के लिए ओवरहेड केबल और नॉन-इंटरलॉकिंग आदि का काम मई के आसपास पूरा हो जाएगा। इसके बाद सियालदह के प्लेटफॉर्म नंबर 5 को बढ़ाने का काम किया जायेगा। रेलवे को उम्मीद है कि जून तक सियालदह मेन ब्रांच के 1 से 5 तक के सभी प्लेटफॉर्म 12 कोचों की स्थानीय आवाजाही के लिए बढ़ा दिये जाएंगे। नतीजतन, इस बात की प्रबल संभावना है कि लोकसभा चुनाव के बाद सभी ट्रेनें 12 डिब्बों की हो जाएंगी।

Visited 90 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर