Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में निशाना दागेंगी ईशा, किया क्वालिफाई

नई दिल्ली: इस साल पेरिस में होने जा रहे ओलंपिक 2024 के लिए जकार्ता में खेली जा रही एशियन ओलंपिक क्वालिफायर में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारतीय निशानेबाज ईशा सिंह ने कमाल कर दिया। सोमवार(08 जनवरी) को ईशा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया। इस जीत ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ईशा की जगह पक्की कर दी।

‘योजना के अनुसार लक्ष्य किया था निर्धारित’

जीत के बाद ईशा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश के लिए ओलंपिक में जगह बनाकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने लक्ष्य निर्धारित कर लिया था और यह मेरी योजना के अनुसार पूरा हुआ।बता दें कि ईशा ने 243.1 का स्कोर बनाकर गोल्ड मेडल जीता। ईशा के साथ ही रिदम सांगवान और सुरभि राव ने मिलकर 1736 के संयुक्त स्कोर के साथ टीम को स्वर्ण पदक दिलाया।

पिता को दिया सफलता का श्रेय

ईशा ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा और कोच वेद प्रकाश और रौनक पंडित को धन्यवाद दिया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता सचिन सिंह को दिया। जो जकार्ता में ही मौजूद थे। ईशा ने कहा कि मेरे पिता (सचिन सिंह) मेरे कोच के साथ मैचों के लिए मेरी सारी योजना बनाते हैं। मेरा कर्तव्य अनुशासन के साथ काम के लिए खुद को मजबूत करना है।

ईशा का अगला टार्गेट पेरिस ओलंपिक 2024

ईशा ने कहा कि वह अब इस साल पेरिस में होने जा रहे ओलंपिक में बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उन्होंने कहा कि मैं फोकस बनाए रखने और उसके अनुसार अपना प्रशिक्षण निर्धारित करने की पूरी कोशिश करूंगी।

अपनी सफलता का बताया राज

मेरी सफलता का रहस्य यह हो सकता है कि मैं तकनीक पर जोर देते हुए सभी मैच आराम से खेलती हूं। मैंने ओलंपिक के लिए अपना लक्ष्य बहुत पहले ही निर्धारित कर लिया था और आज की उपलब्धि धीरे-धीरे उस ओर बढ़ रही है।

Visited 70 times, 2 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सुरक्षाबल की 100 कंपनियां पहुंचीं, शिक्षा मंत्री ने जताई आपत्ति

कोलकाता : चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की कभी भी घोषणा कर सकता है। चुनाव से पहले राज्य में केंद्रीय बल आ चुका है। शुक्रवार काे पहले आगे पढ़ें »

Jayant Sinha: जयंत सिन्हा ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, हाईकमान को फैसले के पीछे …

हजारीबाग : हजारीबाग से भारतीय जनता पार्टी के सांसद जयंत सिन्हा ने भी पार्टी से गुजारिश की है कि वह उन्हें चुनावी कर्तव्यों से मुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर