Kolkata Metro: बुक फेयर की वजह से कोलकाता मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ी

कोलकाता: शहर में कोलकाता बुक फेयर को लेकर कई स्पेशल मेट्रो चल रही है। जिसके बाद मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ी है। ईस्ट वेस्ट मेट्रो (ग्रीन लाइन) में यात्रियों की संख्या 17.69 प्रतिशत तक बढ़ी है। कोलकाता मेट्रो के अनुसार, सोमवार यानी 22 जनवरी को इस कॉरिडोर पर 45 हजार 511 यात्रियों की भीड़ थी। वहीं 15 जनवरी यानी पिछले सोमवार को इस कॉरिडोर पर 38 हजार 671 यात्रियों ने मेट्रो में यात्रा किया था।
टिकट काउंटर और सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ी
आंकड़ों के मुताबिक एक सप्ताह के अंदर यात्रियों की संख्या में 17.69 फीसदी का इजाफा हुआ है। इस दिन मेट्रो की 6 लाख 79 हजार 557 रुपये की कमाई हुई, जो कि पिछले सोमवार को 6 लाख 1 हजार 611 रुपये थी। मेट्रो की ओर से बताया गया है कि यात्रियों की भीड़ को संभालने के लिए कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई। वहीं, टोकने के लिए टिकट काउंटर की संख्या भी बढ़ाई गई।
कोलकाता मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि पुस्तक प्रेमी इस बात से बेहद खुश हैं कि रविवार के साथ-साथ सप्ताह के अन्य दिनों में भी मेट्रो रात 10 बजे तक चलती है। सभी यात्री कोलकाता मेट्रो को शुभकामनाएं भी दे रहे हैं। कोलकाता पुस्तक मेला से निकटतम मेट्रो स्टेशन करुणामयी के पास सेक्टर 5 है। पिछले कुछ दिनों से इस स्टेशन पर काफी भीड़ है। मेट्रो ने पहले ही पुस्तक मेले में आने वाले लोगों के लिए विशेष मेट्रो चलाने की घोषणा की थी। यह विशेष सेवा 18 जनवरी से 31 जनवरी तक ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर पर उपलब्ध है। सोमवार से शनिवार तक 106 मेट्रो चलाने की जगह 120 मेट्रो चलाई जा रही हैं, वहीं रविवार को भी यह सेवाएं उपलब्ध हैं।
Visited 51 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!