Kolkata Metro: ऑरेंज लाइन पर सेवाओं के लिए CCRS की मंजूरी मिली, ग्रीन लाइन को लेकर भी पढ़ें अपडेट

कोलकाता: कोलकाता मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है। ऑरेंज लाइन के कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय खंड पर सेवाएं शुरू करने की मंजूरी मिल चुकी है। रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त (CCRS) ने इसकी मंजूरी दे दी है। बीते बुधवार को CCRS जनक कुमार गर्ग द्वारा निरीक्षण किये जाने के बाद ऑरेंज लाइन के कवि सुभाष और हेमंत मुखोपाध्याय स्टेशनों के बीच यात्रियों के लिए यातायात सेवाओं को लेकर प्राधिकरण दिया गया।

ऑरेंज लाइन के 5.4 किमी रूट पर वाणिज्यिक सेवाएं

कोलकाता मेट्रो प्राप्त प्राधिकरण के बारे में रेलवे बोर्ड को सूचित करेगा, और उनकी मंजूरी पर, इस 5.4-किमी रूट पर वाणिज्यिक सेवाएं शुरू हो जाएंगी, जो कि वर्तमान में चल रहे 32-किमी कवि सुभाष-एनएससीबीआई हवाई अड्डे मार्ग का हिस्सा है, जिसे ऑरेंज लाइन के नाम से भी जाना जाता है।

हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड तक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का विस्तार

इसके साथ ही, ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड रूट के निरीक्षण के बाद, CCRS ने हावड़ा रेलवे स्टेशन और हावड़ा मेट्रो स्टेशन के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए उचित साइन बोर्ड को लगाने की सिफारिश की। कोलकाता मेट्रो जल्द से जल्द ग्रीन लाइन के हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड स्टेशनों के बीच वाणिज्यिक सेवाओं की शुरुआत के लिए अंतिम मंजूरी प्राप्त करने के लिए CCRS को एक अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करके इन टिप्पणियों को संबोधित करेगी।

Visited 3,941 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Bengal Weather: बंगाल के 8 जिलों में भीषण गर्मी की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में चुनावी तापमान के साथ मौसम का तापमान भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। बांग्ला नव वर्ष के पहले सप्ताह में अलीपुर आगे पढ़ें »

Election 2024: आज उत्तर बंगाल में पीएम मोदी भरेंगे चुनावी हुंकार, जलपाईगुड़ी में CM ममता की रैली

कोलकाता: उत्तर बंगाल में चुनाव के लिये बस कुछ ही दिन बचे हैं। BJP का प्रचार अभियान जोरों पर है। पार्टी के सबसे लोकप्रिय स्टार आगे पढ़ें »

ऊपर