कोलकाता में तेज हुआ डेंगू का डंक, तोड़ दिया पिछले साल का रिकॉर्ड

कोलकाता : देशभर में पिछले एक महीने में डेंगू के मामले में तेजी से कमी आई है। हालांकि, बंगाल इन राज्यों में अपवाद है। राज्य में इस साल डेंगू ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बार राज्य में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 98 हजार के पार जा चुका है। राज्य स्वास्थ्य विभाग सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2022 में डेंगू के 66 हजार मामले सामने आए थे। डेंगू से सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तर 24 परगना जिला है, जबकि दूसरे स्थान पर कोलकाता है। स्वास्थ्य विभाग सू्त्रों के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष डेंगू के परीक्षणों की संख्या काफी अधिक है। यही कारण है कि इसी अवधि के दौरान डेंगू से प्रभावितों की संख्या में इजाफा हुआ है।

साल 2020 और 2021 में कम थे मामले

राज्य द्वारा डेंगू को लेकर जारी किए गए पिछले आंकड़ों की मानें तो साल 2020 में डेंगू के मरीजों की संख्या 5166 थी। जबकि, साल 2021 में यह संख्या 8264 पहुंच गई थी। वहीं, साल 2022 में यह मामले तेजी से बढ़कर 67, 271 पहुंच गए थे। वहीं राज्य में इस साल डेंगू से आधिकारिक तौर पर 30 से भी अधिक मौतें हुई हैं।

 

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव पर आज EC करने जा रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, क्या तारीखों का होगा ऐलान ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर मंगलवार 5 मार्च को अहम ऐलान हो सकता है। आज चुनाव आयोग की ओर से एक अहम आगे पढ़ें »

Calcutta University : 7 दिनों के भीतर कॉलेजों को एकत्र करना होगा रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट

कोलकाता : अपने चार वर्षीय डिग्री कार्यक्रम के तहत परीक्षा प्रणाली को त्रुटि मुक्त बनाने के लिए, कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) ने अपने कॉलेजों को इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!