Calcutta University : 7 दिनों के भीतर कॉलेजों को एकत्र करना होगा रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट

कोलकाता : अपने चार वर्षीय डिग्री कार्यक्रम के तहत परीक्षा प्रणाली को त्रुटि मुक्त बनाने के लिए, कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) ने अपने कॉलेजों को इस सप्ताह के भीतर रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी एकत्र करने के लिए कहा है। यह प्रक्रिया 29 फरवरी को शुरू हुई और गुरुवार तक जारी रहेगी। बताते चलें कि 27 फरवरी को एक नोटिस जारी किया गया था जिसमें कॉलेजों को 2023-2024 शैक्षणिक सत्र के लिए यूजी और पीजी दोनों के विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी एकत्र करने के लिए कहा गया था। सीयू रजिस्ट्रार देवाशीष दास ने कहा कि इस साल हम जटिलताओं से बचने के लिए अधिक सावधानियों का पालन कर रहे हैं। चार साल के डिग्री कार्यक्रम की नई प्रणाली में, छात्रों को कई परीक्षाओं में शामिल होना पड़ता है। इसलिए रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट बहुत महत्वपूर्ण है तथा कॉलेजों द्वारा हार्ड कॉपी का उचित रखरखाव किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नई प्रणाली में परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी होने के बाद ही ऐडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। पहले कुछ ही मामलों में, रजिस्ट्रेशन अधूरा होने के बावजूद प्रवेश पत्र जारी किए जाते थे। लेकिन अब ऐसी गलतियों की कोई गुंजाइश नहीं होगी।

 

Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर