बारिश के बाद कोलकाता में बढ़ी ठंड और गिरेगा पारा, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

कोलकाता: शहर में बीते दो दिनों से हुई बारिश के कारण मौसम में बदलाव आया है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है लेकिन बादल छंटते ही तापमान में और गिरावट आएगी। अगले तीन दिनों तक कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के जिलों में रात के तापमान में गिरावट होगी। गुरुवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। शुक्रवार के बाद तेज हवाएं चलने की उम्मीद है, जिस कारण मौसम में बदलाव होने की संभावना है। आज सुबह आसमान में बादल छाये रहेंगे और दोपहर होते-होते मौसम और भी साफ हो जायेगा। ऐसे में शहरवासी दिसंबर के मध्य से ठंड का लुत्फ उठा सकेंगे। मौसम विभाग के अनुसार 15 दिसंबर यानी आगामी शुक्रवार तक तापमान में 3 से 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग की माने तो चक्रवात मिग्जौम इस समय आंध्र प्रदेश में है, जिसके प्रभाव से हावड़ा, हुगली, नदिया सहित कोलकाता में भी हल्की से मध्यम बारिश हुई। इसके साथ ही अगले 24 घंटों में दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरदुआर, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी में छिटपुट बारिश होगी। उत्तर बंगाल में अगले तीन से चार दिनों तक तापमान ऐसा ही रहेगा।

सुबह से हुई बारिश ने ठंड के साथ ही बढ़ायी लोगों की परेशानियां

गुरुवार सुबह से ही जारी बारिश ने ठंड के साथ ही लोगों की परेशानियां भी बढ़ायीं। इस दिन सुबह से ही बारिश के कारण जहां कामकाजी लोगों को ऑफिस पहुंचने में समस्याएं हुईं तो वहीं आम लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित रही। वहीं लाेगों का कहना है कि दिसंबर में ठंड की उम्मीद थी लेकिन ठंड के साथ आई बारिश ने घर से बाहर निकल कर काम करना मुश्किल कर दिया है, जिस कारण अचानक से बदले इस मौसम की वजह से परेशान बढ़ गयी है।

अभी भी सर्दी जैसी कोई बात नहीं दिख रही है। हर साल जिस तरह की ठंड दिसंबर के मौसम में पड़ती है उस तरह की ठंड अभी तक शुरू नहीं हुई है। महानगर में अचानक बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है, जिसके प्रभाव से मौसम विभाग की ओर से 15 दिसंबर तक ठंड के और बढ़ने की सम्भावना जतायी गयी है।

Visited 135 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर