Kavita Chaudhary: पंचतत्व में विलीन हुईं ‘उड़ान’ फेम कविता चौधरी

नई दिल्ली: फेमस सीरियल ‘उड़ान’ की एक्ट्रेस कविता चौधरी का निधन हो गया। करीब 67 साल की उम्र में कविता ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बीते दिन की शाम (गुरुवार) को उन्होंने आखिरी सांसें ली हैं। एक्ट्रेस के मौत की वजह भी सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हुई है। आज उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अमृतसर में हुआ अंतिम संस्कार

कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीते 3-4 दिनों से अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में वो भर्ती थीं। गुरुवार रात 8.30 बजे अमृतसर के इसी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। आज ही अमृतसर में ही कविता चौधरी का अंतिम संस्कार किया गया। कविता चौधरी को उनके भाई कपिल चौधरी ने मुखाग्नि दी। परिजनों के अनुसार कविता चौधरी का अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां बीती रात उनकी मौत हो गई।

कल्याणी के रोल ने दिलाई पहचान

साल 1989 में दूरदर्शन पर ‘उड़ान’ प्रसारित हुआ था और शो में कविता ने IPS अधिकारी कल्याणी सिंह की भूमिका निभाई थी। उन्होंने शो लिखा और निर्देशित भी किया था। ये शो एक्ट्रेस की बहन कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन पर आधारित था, जो किरण बेदी के बाद दूसरी IPS अधिकारी बनीं। उस समय कविता को महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में प्रतिष्ठित किया गया था क्योंकि फिल्मों और टेलीविजन में महिला आईपीएस अधिकारियों का ज्यादा प्रतिनिधित्व नहीं था। बाद में अपने करियर में कविता ने ‘योर ऑनर’ और ‘आईपीएस डायरीज’ जैसे शो का निर्माण किया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम पर अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

ऊपर