KKR vs RCB : वेंकटेश और नारायण के तूफान में उड़ा आरसीबी

किंग कोहली की धमाकेदार पारी
– आरसीबी ने कोलकाता को दिया 183 रन का लक्ष्य
विराट कोहली *- रन-83, गेंद-59, चौके-04, छक्के-04, स्ट्राइक रेट-140.67
आरसीबी- 182/6
केकेआर- 03/00
बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग-2024 का 10वां मैच शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के बीच बेंगलुरु में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाये तथा केकेआर के सामने जीत के लिए 183 रन का लक्ष्य रखा। आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 17 रन पर ही फाफ डुप्लेसिस के रूप में टीम को पहला झटका लगा। उन्हें हर्षित राणा ने अपना शिकार बनाया। कप्तान सिर्फ आठ रन बना सके। इसके बाद विराट कोहली और कैमरन ग्रीन ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी निभायी। आंद्रे रसेल ने ग्रीन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। ग्रीन ने 4 चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली। ग्रीन के आउट होने के कुछ देर बाद ही कोहली ने अर्द्धशतक पूरा किया। इस दौरान लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन एक छोर पर विराट कोहली टिके रहे। एक बार फिर से उन्होंने एक शानदार पारी खेली और टीम का स्कोर 180 के पार पहुंचाया। किंग कोहली ने 83 रन की नाबाद पारी खेली। इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 28 रन का योगदान दिया। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल और हर्षित राणा को 2-2 विकेट मिले। वहीं एक सफलता सुनील नारायण को मिली।
पॉवरप्ले में बटोरे 61 रन
पॉवरप्ले में आरसीबी ने 61/1 रन का स्कोर बनाया। विराट कोहली और कैमरन ग्रीन जबरदस्त फॉर्म में नजर आ आये। यहां तक दोनों ने 24 गेंदे में 44 रन की साझेदारी निभायी। इससे पहले फाफ डुप्लेसिस आठ रन बनाकर आउट हुए थे।
कोहली ने किया कमाल
विराट कोहली ने कोलकाता के खिलाफ अर्द्धशतक लगाया। उन्होंने 36 गेंद में 50 रन बनाए। यह कोहली का लीग में 52वां अर्द्धशतक रहा। विराट कोहली ने 59 गेंद पर कुल 83 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के मारे। इसके अलावा उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह आरसीबी के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 241 छक्के लगा लिए हैं।
सुनील ने बनाया रिकॉर्ड
कोलकाता के स्टार स्पिनर सुनील नरेन ने मैदान पर उतरते ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आरसीबी के खिलाफ वह अपने टी-20 करियर का 500वां मैच खेलने के लिए उतरे। इससे पहले पोलार्ड ने 660 मैच खेले हैं। ड्वेन ब्रावो ने 573 मुकाबले खेले हैं जबकि शोएब मलिक 542 मैच खेलकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शामिल हैं। वेस्टइंडीज के स्टार स्पिनर ने 499 मैचों में 536 विकेट लिए हैं। वहीं, ब्रावो ने 625 विकेट के साथ इस लिस्ट में शीर्ष पर काबिज हैं। इसके अलावा राशिद खान ने 566 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में 35 वर्षीय खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 163 मुकाबले खेले हैं। इनमें सुनील ने 6.72 की इकॉनमी से 164 विकेट हासिल किए हैं। वह बल्लेबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं। उनके नाम 1048 रन दर्ज हैं।

 

Visited 19 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर