Bengal News : बीएसएफ ने 4.70 करोड़ के सोने के साथ तीन महिला तस्करों को दबोचा

नदिया : नदिया के सीमावर्ती इलाके में तैनात 32वीं वाहिनी की सीमा चौकी गेदे के जवानों ने बीएसएफ के खुफिया विभाग की पुख्ता खबर के आधार पर गुरुवार को अभियान चलाकर बांग्लादेश से सोने की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। घटना में तीन महिलाओं को 20 सोने के बिस्कुट, 8 सोने की ईंट व 8 सोने की ईंटों के टुकड़ों के साथ पकड़ा गया है। साथ ही सोने को लेने आये डीलर को भी बीएसएफ की टीम ने धर दबोचा। यह गिरोह इस सोने को बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने के उपरांत कोलकाता लाने की फ़िराक में था। जब्त सोने का कुल वजन 7 किलो और अनुमानित कीमत 4.70 करोड़ है। वहीं पकड़े गए तस्करों की पहचान अपूर्णा बिस्वास, आशिमा मुहुरी और मिताली पाल है। वह सभी नदिया के माझेरपाड़ा की रहने वाली है जबकि पकड़ा गया डीलर सौमेन बिस्वास, नादिया के चांदपुर का रहने वाला है।

मिली जानकारी के अनुसार सीमा चौकी गेदे के जवानों को बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग से सूचना मिली कि सियालदाह लोकल ट्रेन से सोने की खेप जाने वाली है। इस सूचना के आधार पर जवानों ने एक विशेष अभियान के तहत सियालदह जाने वाली ट्रेन में सवार होकर संदिग्धों की पहचान कर ली तथा 2.30 बजे जैसे ही 3 महिला तस्कर सोने की खेप लेकर मयूरहाट हॉल्ट रेलवे स्टेशन पर उतरी और सोने के डीलर को देने ही वाली थी, उसी समय उन्हें हिरासत मेें ले लिया गया। तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया की वह गेदे गांव के ही रहने वाले किसी अज्ञात व्यक्ति के लिए काम करती है। इस काम के लिए उनको 1000 रुपए मिलते है। तस्करों को सोने की खेप के साथ राजस्व खुफिया निदेशालय, कोलकाता जोनल यूनिट को आगे की कानूनी कार्रवाही के लिए सौंप दिया गया है। बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के जनसंपर्क अधिकारी ए.के आर्य, डीआईजी ने जवानों की इस उपलब्धि पर खुशी जतायी है।

Visited 44 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर