क्यों X पर लगातार ट्रेंड कर रहा है Click Here ?

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। अगर आप एक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपने भी इस पर गौर किया होगा। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है।

एक्स पर यह पोस्ट इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। हर किसी के मन में यह जानने की उत्सुकता है कि आखिर यह कैसा पोस्ट है और इसमें ऐसा क्या है जिसे इतनी बड़ी संख्या में लोग पोस्ट कर रहे हैं। क्या आप भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने क्लिक हियर में क्लिक किया है?

आपको बता दें कि क्लिक हियर के साथ दिखाए गए तीर के निशान के पास बाई तरफ छोटा सा ALT लिखा हुआ है। जैसे ही कोई ALT पर क्लिक करता है तो उसमें एक डिस्क्रिप्शन बॉक्स ओपन हो जाता है। इस डिस्क्रिप्शन बॉक्स में आप 1000 कैरेक्टर तक मैसेज लिख सकते हैं।  यह एक टेक्स्ट फीचर है जिसे ट्विटर ने यह फीचर काफी सालों पहले लॉन्च किया था।

फोटोज के साथ काम करेगा फीचर

ट्विटर का यह फीचर तस्वीर के साथ काम करता है। इसमें तस्वीर तो दिखती है लेकिन उससे रिलेटेट मैसेज पूरी तरह से छिपा रहता है। लोगों को वो मैसेज तभी दिखाई देगा जब ALT पर क्लिक करेंगे। एक्स का कहना है कि इस फीचर की मदद से किसी भी कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जा सकता है। इसके साथ ही ALT टेक्स्ट फीचर वहां पर भी अधिक कारगर है जहां नेटवर्क कनेक्टिविटी की समस्या अधिक होती है।

ट्विटर का ‘ALT टेक्स्ट फीचर ‘ जमकर वायरल हो रहा है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रही है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

 

 

 

 

8 साल पहले लॉन्च हुआ था

आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने ट्विटर के इस फीचर के जरिए अपनी मेगा रैली के बारे में जानकारी दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक और नए विवाद में फंस गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम आगे पढ़ें »

ऊपर