Loksabha Elections 2024 : युवाओं ने कहा : जो विकास करेगा हमारा वोट उसी को

कोलकाता : लोकसभा चुनाव का डंका बज चुका है। देशभर में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुट गयी हैं। बतातें चलें कि इस बार सत्ता की चाबी विशेष कर युवाओं और महिलाओं के पास है। इस बात से सभी राजनीतिक दल अच्छी तरह से वाकिफ हैं क्योंकि बंगाल में फर्स्ट टाइम वोटर्स की संख्या 15 लाख 25 हजार है। लिहाजा उन्होंने इन्हीं दो वर्गों के मतदाताओं पर विशेष जोर दिया है, कारण इनकी संख्या ज्यादा है। खासकर पार्टियों की नजर फर्स्ट टाइम वोटर्स पर है। वहीं पहली बार वोट डालने वाले युवाओं में भी लोकसभा चुनाव को लेकर काफी उत्साह है, कारण वे पहली बार अपने देश के प्रधानमंत्री का चयन करने का दायित्व निर्वाह करेंगे। महानगर के कॉलेज स्ट्रीट जिसे राजनीति के मुख्य केंद्रों में एक और युवाओं का गढ़ माना जाता है, सन्मार्ग वहां पहुंची। युवाओं का वर्ग का कहना कि इस बार के लोकसभा चुनावों में बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा, विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर्स जैसे विषयों को ध्यान में रख कर वोट करेंगे। उनका मानना है कि कोई भी सरकार हो, उसे इन विषयों को सकारात्मक तरीके से सुलझाना चाहिए। यह सब मूलभूत सुविधाएं हैं, जो सभी को मुहैया होना बहुत आवश्यक है। वहीं कुछ युवाओं ने अपने संसदीय क्षेत्र के स्थानीय मुद्दों पर भी वोट डालने की बात कही।

हमें रोजगार की जरूरत है

दीपक कुमार, सैकत दास ने कहा कि बंगाल में रोजगार और विकास की जरूरत है। कई युवा आज नौकरी के लिये कई सालों से धरना प्रदर्शन व अनशन कर रहे हैं। पहले कोलकाता महाकवियों और बुद्धिजीवियों के लिये जाना जाता था लेकिन वर्तमान समय में स्थिति विपरित होती जा रही है। हम केवल उसी को वोट देंगे जो बंगाल से प्यार करता है।

5 सालों के विकास को देखते हुए देंगे वोट

युवाओं इस बार विकास और पिछले 5 वर्षों में हुए विकास के कार्यों के आधार पर वोट करेंगे। पहली बार वोट देने जा रहे रुपम मंडल, सायन पाल ने कहा कि बंगाल की परिस्थित इन दिनों काफी खराब है। आज देशभर में पश्चिम बंगाल का नाम केवल जुर्म और भ्रष्टाचार के लिये जाना जा रहा है। हम चाहते हैं कि बंगाल का नाम फिर से सह सम्मान से लिया जाये।

अंडर रिवर मेट्रो मिलने से हम गर्वित हैं

रतीन मंडी, शुभम गोस्वामी ने कहा कि हम चाहते हैं कि बंगाल के युवाओं को अच्छी जॉब मिले और सभी सुविधाएं मिले। आज देश का पहला अंडर रिवर मेट्रो बंगाल में है। इसमें यात्रा करने के लिये लोग कहां-कहां से आ रहे हैं। इससे लोगों को भी काफी सहूलियत हुई है। हमें ऐसी ही विकास की जरूरत है।

 

Visited 23 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर