रील्स बनाने के लिए यूट्यूबर ने पुलिस के बैरिकेड में लगाई आग, 36 हजार का लगा जुर्माना

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर रील बनाने के लिए एक फ्लाईओवर पर स्टंट करना एक यूट्यूबर को भारी पड़ गया। SUV कार के साथ स्टंट करने और पुलिस बैरिकेड को आग लगाने वाले इंस्टाग्राम इंन्फ्लूएंसर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर दिल्ली पुलिस ने आरोपी पर 36 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। पुलिस उपायुक्त जिमी चिरम ने बताया कि पुलिस को एक गोल्डन कलर की मॉडिफाइड कार से ट्रैफिक नियम तोड़ने के संबंध में जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिली थी।

पुलिस ने इस तरह की यूट्यूबर की पहचान

सोशल प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक और वीडियो मिला, जिसमें वही यूट्यूबर पुलिस बैरिकेड पर केमिकल डालकर आग लगाता दिख रहा है। आरोपी की पहचान करने और उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए बाहरी जिला पुलिस की एक टीम की मदद ली गई। सोशल मीडिया अकाउंट पर उसकी प्रोफाइल को स्कैन करने पर यूट्यूबर की पहचान नांगलोई के छज्जू राम कॉलोनी निवासी प्रदीप ढाका के रूप में हुई। पता चला कि प्रदीप ढाका यूट्यूब कंटेंट अपलोडर है और उसने रील बनाकर अपलोड करने के लिए ये वीडियो बनाए थे। लेकिन उसने यातायात नियमों का उल्लंघन किया और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की गाड़ी से कुछ नकली प्लास्टिक हथियार भी मिले हैं।

ये भी पढ़ें: लालकृष्ण आडवाणी को मिला भारत रत्न, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घर जाकर किया सम्मानित

कई धाराओं में शिकायत दर्ज कर हुई गिरफ्तारी

वहीं, प्रदीप ढाका के खिलाफ निहाल विहार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है, क्योंकि दूसरा वीडियो जहां उसने बैरिकेड जलाया था, उसे उसी इलाके में शूट किया गया था। पुलिस कार्रवाई करने पहुंची तो आरोपी प्रदीप ढाका समेत उसके परिवार के सदस्यों ने दुर्व्यवहार किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला भी दर्ज कर लिया। वहीं, पश्चिम विहार पूर्व पुलिस स्टेशन में 39/112 एमवी एक्ट, 100.2/177 एमवी एक्ट, 184 एमवी एक्ट के तहत कार को भी जब्त कर लिया है। साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी चिराम ने सभी कंटेंट क्रिएटर्स से अनुरोध किया है कि वे ट्रैफिक नियमों का पालन करें और ऐसे वीडियो शूट करने से पहले उचित अनुमति प्राप्त करें।

 

Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर