Indigo ने इन शहरों से उड़ान शुरू करने का किया ऐलान, क्या आपका शहर भी …

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने छह नए शहरों से उड़ान शुरू करने का फैसला किया है। अब इन शहरों के यात्री भी आसानी से अपने शहर से ही हवाई यात्रा कर सकेंगे और हवाई सफर करने के लिए किसी दूसरे शहर नहीं जाना होगा। एयरलाइन की ओर से जिन शहरों से उड़ान शुरू करने का फैसला किया गया है। उनमें राजकोट और औरंगाबाद का भी नाम शामिल है। एयरलाइन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इंडिगो अहमदाबाद से राजकोट, अहमदाबाद से औरंगाबाद, भोपाल से लखनऊ, इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ानें 31 मार्च 2024 से शुरू करेगी। वहीं, कोलकाता-श्रीनगर के बीच उड़ान की शुरुआत 10 अप्रैल 2024 और कोलकाता-जम्मू के बीच सीधी उड़ान का संचालन 21 अप्रैल, 2024 से होगा। बता दें, कोलकाता से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट जम्मू होकर ही जाएगी।

देश में बढ़ रही हवाई यात्रियों की संख्या

देश में एयरलाइन इंडस्ट्री काफी तेजी से बढ़ रही है। सीएपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, 2030 तक भारत का एयर पैसेंजर ट्रैफिक 860 मिलियन हो जाने की उम्मीद है। इससे देश की आर्थिक तरक्की को दर्शाता है। एयरलाइन इंडस्ट्री के तेजी से बढ़ने की एक वजह देश में नए-नए एयरपोर्ट्स का बनना है। सरकार की ओर से लगातार घरेलू एयरपोर्ट्स पर फोकस किया है।

 

Visited 59 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर