अब Alipore Zoo में ले सकेंगे बैलून व पैराशूट राइड का मजा !

कोलकाता : महानगर के लोग अब अलीपुर चिड़ियाघर में बलून व पैराशूट राइड का आनंद उठा सकेंगे। 1895-96 के दौरान आगंतुकों को रविवार को छोड़कर अलीपुर चिड़ियाघर में बलून की सवारी और पैराशूट की सवारी करने और चिड़ियाघर की यात्रा का आनंद लेने की अनुमति थी। अब, 130 वर्षों के बाद, अलीपुर चिड़ियाघर में 1 मार्च यानी आज से आगंतुकों के लिए बैटरी कार्ट सवारी सुविधा शुरू करने जा रहा है। पर्यटक पूर्व निर्धारित मार्ग का अनुसरण करते हुए 100/- रुपये प्रति सीट की लागत से 1 घंटे के लिए चिड़ियाघर में घूमने और निर्देशित दौरे का आनंद ले सकेंगे, जो पूरे चिड़ियाघर को कवर करेगा। टिकट गुरुवार को छोड़कर प्रतिदिन सुबह 09.30 बजे से शाम 04.00 बजे तक चिड़ियाघर के अंदर विशेष काउंटर से उपलब्ध होंगे। लोगों की भीड़ के आधार पर, सभी की सुविधा के लिए बैटरी कार्ट के संचालन को प्राधिकरण द्वारा विनियमित किया जा सकता है। हाल ही में चिड़ियाघर को कोलकाता दक्षिण की सांसद माला रॉय अपने एमपीएलएडी फंड से 10 बैटरी चालित गाड़ियां प्राप्त हुई हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर