Byju’s के CEO रवींद्रन को ED ने भेजा लुकआउट नोटिस, सामने आई वजह

नई दिल्ली: बायजू के फाउंडर बायजू रवींद्रन की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल,  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन के खिलाफ आव्रजन ब्यूरो से लुक-आउट-सर्कुलर (एलओसी) जारी करने को कहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह जांच अधिकारी को सूचित किए बिना देश नहीं छोड़ें। पिछले साल नवंबर में, एजेंसी ने 9,362.35 रुपये के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के कथित उल्लंघन के खिलाफ दायर एक शिकायत के आधार पर बायजू की मूल कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड और रवींद्रन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

 

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी

एक सरकारी सूत्र ने कहा कि उन्होंने आव्रजन विभाग को बायजू के फाउंडर के खिलाफ एलओसी जारी करने का अनुरोध किया है। केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि उसने थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्राप्त विदेशी निवेश और फर्म के व्यावसायिक आचरण के संबंध में विभिन्न शिकायतों के आधार पर जांच कर रही है। ईडी के अनुसार, कंपनी में बड़े पैमाने पर विदेशी निवेश आया, जो कथित तौर पर फेमा, 1999 के प्रावधानों का उल्लंघन था और इससे केंद्र सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ।

 

Visited 85 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर