Satyapal Malik: कभी BJP के खास माने जाने वाले सत्यपाल मलिक के घर आज क्यों पहुंची CBI ?

Fallback Image

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार (22 फरवरी) को जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर समेत अलग-अलग लोगों के 30 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा है। रिपोर्ट के अनुसार यह छापेमारी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रॉजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में हुई है।

बताया जा रहा है कि जब CBI ने छापा मारा, तब सत्यपाल मलिक अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मैं पिछले 3-4 दिनों से बीमार हूं ओर हस्पताल में भर्ती हूं। इसके वावजूद मेरे मकान में तानाशाह की ओर से सरकारी एजेंसियों से छापे डलवाएं जा रहें हैं। मेरे ड्राइवर, मेरे सहायक के ऊपर भी छापे मारकर उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है। मैं किसान का बेटा हूं। इन छापों से घबराऊंगा नहीं। में किसानों के साथ हूं।”

 

मई 2023 में भी हुई थी छापेमारी

बता दें कि पिछले साल मई में भी CBI ने इसी केस में 12 जगहों पर छापेमारी की थी, जिसमें से एक जगह सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी की थी। जांच एजेंसी ने सौनक बाली के यहां छापेमारी की थी, जो सत्यपाल मलिक का मीडिया एडवाइजर था। हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि जिन 30 ठिकानों पर रेड हो रही है, वो किन राज्यों में हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी से इसलिए हुआ था झगड़ा

सत्यपाल मलिक BJP के नेता थे, लेकिन अब वह बीजेपी के दुश्मनों में गिने जाते है। इस दुश्मनी की शुरुआत उनके जम्मू-कश्मीर के गवर्नर रहने के दौरान हुई थी। निजी मीडिया को दिए इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने बताया था कि पुलवामा हमले और किसान आंदोलन को लेकर उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहस हो गई थी। मलिक ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि ये किसान 4 महीने से धरने पर बैठे हैं, उनसे बात करें। खुद बात नहीं करनी तो किसी ओर के जरिए बात करें तो वो बोले नहीं कुछ नहीं होता वो चले जाएंगे। मैं इस पर रिएक्ट कर गया और मैंने कहा कि इनसे लड़ा नहीं जाता बात की जाती है। इसके बाद मेरी उनसे बातचीत बंद हो गई।

Visited 44 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर