Bengal News : सोनारपुर में सीएए के लागू होने के डर से युवक ने की खुदकुशी?

बारुईपुर : आरोप है कि सीएए के नोटिफिकेशन के बाद उसके क्रियांवयन के डर से एक युवक ने गले में फंदा आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम देवाशीष सेनगुप्त (37) है। यह घटना सोनारपुर थानांतर्गत सुभाषग्राम इलाके में घटी है। युवक नेताजीनगर थानांतर्गत इलाके का रहने वाला था। इस घटना को तृणमूल ने मुद्दा बनाने में देर नहीं की। इधर, घटना को लेकर मृत युवक के पिता तपन सेनगुप्ता ने नेताजीनगर थाने में शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने अपनी शिकायत मे ंबताया कि सीएए के नोटिफिकेशन के बाद से उनका बेटा मानसिक तनाव से ग्रस्त था और उसी कारणवश उसने आत्महत्या कर ली। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक शिकायत मिली हैं । उसके आधार पर प्राथमिक जांच चल रही है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार बर्थ सर्टिफिकेट में जन्म तीथि की गड़बड़ी और पिता के बंग्लादेश से आने से अहम दस्तावेज नहीं होने के कारण काफी दिनों से युवक सीएए और एनआरसी से आतंक के साये में जी रहा था। इस संबंध में अक्सर कई सवाल अपने परिजनों से करता था। कुछ दिनों पहले देवाशिष सुभाषग्राम स्थित अपने मामा के घर गया था । सीएए को लेकर वह काफी डर गया था और वहां पर उसने गुरुवार की सुबह मामा के घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। इस घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया मंच एक्स पर दावा करते हुए लिखा गया है कि केंद्र सरकार भाजपा की ओर से सीएए और एनआरसी लागू करने के आतंक से युवक ने यह कदम उठा लिया। इस मामले में तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार ने सीएए लागू कर नागरिकता छिनने की कोशिश कर रही है। वही भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया के सामने कहा कोई भी मौत दु:खद है। तृणमूल इस मामले को लेकर राजनीति कर रही है। इससे सीएए का कोई संपर्क नहीं है। इस घटना को लेकर युवक के पिता ने नेताजीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार को मृत युवक के परिवार से मिलने के लिए पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया। टीएमसी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के राज्यसभा सांसद नदीमुल हक, मंत्री शशि पांजा, जादवपुर लोकसभा सीट के उम्मीदवार सायोनी घोष, पार्टी नेता कुणाल घोष और पार्षद अरूप चक्रवर्ती है। टीम के सदस्यों ने गुरुवार की शाम मृत युवक के परिजनों से मुलाकात की। उन्हें ढांढस बंधाने के साथ हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

Visited 49 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर