पत्नी का हुआ था तीन बार गर्भपात, बच्चा पाने के लिए तांत्रिक के कहने पर बच्ची की बलि चढ़ायी!

तिलजला हत्याकांड में गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस के समक्ष किया खुलासा
नवरात्रि में बच्ची की बलि देने पर पत्नी को होगा बच्चा
बच्ची का यौन शौषण कर की गयी थी हत्या
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नवरात्रि के दौरान एक छोटी बच्ची की बलि चढ़ाने पर पत्नी का गर्भपात नहीं होगा और वह स्वस्थ बच्चे को जन्म देगी। एक तांत्रिक के इसी आश्वासन में आकर अभियुक्त ने एक 7 साल की बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार तिलजला में बच्ची की हत्या के आरोप में गिरफ्तार आलोक कुमार साव ने पूछताछ के दौरान उक्त बातें स्वीकार की हैं। उसके बयान के आधार पर पुल‌िस निमतल्ला इलाके में रहनेवाले तांत्रिक की तलाश कर रही है। इधर, अभियुक्त आलोक कुमार साव को सोमवार को अलीपुर कोर्ट में पेश करने पर अदालत ने उसे 9 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ हत्या और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं बच्ची के शव की पोस्टमॉर्टम करने पर प्राथमिक तौर पर पता चला है कि उसका यौन शौषण कर हत्या की गयी थी। इस मामाले में राज्य महिला आयोग और वेस्ट बंगाल चाइल्ड राइट कमिशन ने सुओ मोटो रिपोर्ट तलब किया है। सोमवार की दोपहर महिला आयोग की एक सदस्य मृत बच्ची के परिजनों से मिलने भी गयी थी।
संतान पाने की चाहत में पहुंचा था तांत्रिक के पास
पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्त आलोक कुमार साव बिहार के समस्तीपुर का रहनेवाला है। वह यहां पर गैस सिलिंडर के डिलिवरी ब्वॉय का काम करता है। उसकी शादी वर्ष 2020 में हुई थी। शादी के बाद वह अपनी पत्नी को लेकर कोलकाता चला आया। शादी के कई साल बाद भी बच्चा नहीं होने पर आलोक को रिश्तेदारों और अन्य लोगों की कटाक्ष सुननी पड़ती थी। उसकी पत्नी का कई बार गर्भपात हुआ है। लोगों की कटाक्ष से निजात पाने के लिए कुछ महीने पहले आलोक ने पड़ोसियों से कहा कि उसकी पत्नी गर्भवती है। इसके बाद उसने अपनी पत्नी को उत्तर कोलकाता में स्थित अपनी ससुराल में भेज दिया। ऐसे में एक स्वस्थ संतान पाने की उम्मीद लेकर वह निमतल्ला के एक तांत्रिक के पास नियमित तौर पर जाने लगा। तांत्रिक ने उसे एक दिन परामर्श दिया कि नवरात्रि के दौरान एक 7-8 साल के सुलक्षणयुक्त बच्चे की बलि देने पर उसकी समस्या खत्म हो जाएगी। इसके बाद उसकी पत्नी का गर्भपात नहीं होगा।
टार्गेट करके बच्ची का अपहरण कर की हत्या
पुलिस सूत्रों के अनुसार तांत्रिक की बात सुनने के बाद आलोक ने बलि देने के लिए बच्ची की तलाश शुरू की। ‌वह रोजाना उक्त बच्ची को देखता था कि वह सुबह साढ़े 7 से 8 बजे के बीच फ्लैट के नीचे कचरा फेंकने के लिए आती है। उक्त बच्ची सुलक्षणा है या नहीं यह पता करने के लिए उसने तांत्रिक को बच्ची का विस्तारित विवरण दिया था। इसके बाद तांत्रिक ने आलोक को उक्त बच्ची को टार्गेट बनाने को कहा था। तांत्रिक के कहने पर आलोक ने उक्त बच्ची की बलि देने के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार कर लिया।
पहले सिर पर मारा हथौड़ा और फिर रस्सी से दम घोटकर की हत्या
रविवार की सुबह मृत बच्ची जब रोजाना की तरह कचरा फेंकने के लिए नीचे उतरी तो अभियुक्त उस पर कड़ी नजर रखे हुए था। मकान के बाहर कुत्ते के भौंकने पर बच्ची डर गयी। वह डर के कारण उल्टे मकान की तरफ भाग आयी। ऐसे में आलोक बच्ची का हाथ व मुंह दबाकर उसे अपने फ्लैट में ले गया। अभ‌ियुक्त ने पहले बच्ची के सिर और फिर कान पर हथौड़े से वार किया। इसके बाद जूट की रस्सी से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। बाद में शव को बोरे के अंदर भरकर कमरे में रखे सिलिंडरों के पीछे छिपा दिया। बच्ची की हत्या करने के बाद उसने कई बार तांत्रिक को फोन किया और तंत्र साधना के लिए बच्ची का शव लेकर उसके पास जाने की तैयारी करने लगा। इस बीच अभियुक्त के तांत्रिक के पास जाने से पहले पुलिस ने बच्ची की तलाश चालू कर दी थी। बिल्ड‌िंग के छोटे-छोटे 32 फ्लैट की तलाशी के दौरान तिलजला थाना के पुलिस कर्मी पहले एक बार अभियुक्त के फ्लैट में पहुंचे लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। बाद में शाम के समय तिलजला थाना के एडिशनल ओसी के नेतत्व में पुलिस कर्मी और स्थानीय लोग अभियुक्त के फ्लैट में पहुंचे। फ्लैट की तलाशी के दौरान कई सारे सिलिंडर के पीछे छिपाकर रखे गए एक बोरे के अंदर से बच्ची का शव बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने पूछताछ के दौरान पुलिस के समक्ष हत्या की बात स्वीकार भी की।
डिलिवरी वैन में शव को तांत्रिक के पास ले जाने की फिराक में था अभियुक्त
पुलिस सूत्रों के अनुसार बच्ची की हत्या करने के बाद अभियुक्त आलोक कुमार साव उसके शव को तांत्रिक के पास ले जाने की तैयार कर रहा था। अभियुक्त ने बच्ची की हत्या करने के बाद तांत्रिक को फोन कर शव को उसके पास ले जाने का समय तय कर लिया था । पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्त ने बताया कि वह गैस सिलिंडर वैन के अंदर बोरे को रखकर बच्ची का शव तांत्रिक के पास ले जाने की तैयारी कर रहा था, हालांकि उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस फरार तांत्रिक की तलाश कर रही है।

Visited 145 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर