West Bengal Weather Update: बंगाल में फिर करवट बदल रहा मौसम, इन जिलों में होगी बारिश

कोलकाता: बंगाल के कई जिलों में सोमवार सुबह से ही ठंड काफी कम महसूस हो रही है। यह सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। लेकिन इस साल सर्दी  भी अच्छी पड़ी है। अब सर्दी के साथ बारिश का भी अनुमान है। मौसम विभाग ने कल से बंगाल के कई जिलों में बारिश का अनुमान लगाया है।

उच्च दबाव की वजह से हो सकती है बारिश

सूत्रों के मुताबिक बुधवार और गुरुवार को बंगाल के कई जिलों में बारिश की संभावना है। अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक उच्च दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है। समुद्र से बड़ी मात्रा में जलवाष्प राज्य में प्रवेश करेगी। जिसकी वजह से बारिश की संभावना बनी हुई है।

बंगाल के इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने 30 जनवरी से 2 फरवरी तक दक्षिण बंगाल में बारिश की आशंका जताई है। मंगलवार को पूर्वी बर्दवान, नदिया, उत्तर 24 परगना में दोपहर बाद से बारिश की संभावना है। इसके अलावा 31 तारीख को उत्तर-दक्षिण 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसका असर कोलकाता में भी पड़ सकता है। यहां भी हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, नदिया और आसपास के जिलों में 2 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना है।

पहाड़ी इलाकों में भी दिखेगा असर

उत्तरी दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी में शुक्रवार तक छिटपुट बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को दार्जिलिंग और कलिम्पोंग पहाड़ी इलाकों में भी बारिश की आशंका है। जबकि बुधवार से बारिश की तीव्रता बढ़ेगी।

कोलकाता में कितना डिग्री रहेगा तापमान ?

अगले 2 से 3 दिनों में कोलकाता का तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है। आज कोलकाता में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। जो सामान्य से 1 डिग्री कम है।

Visited 8,725 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है। अब आगे पढ़ें »

ऊपर