West bengal News: ‘दुकान की दीवार तोड़कर चिप्स का पैकेट ले गया हाथी’, ग्रामीणों में दहशत

न्यू जलपाईगुड़ी: जिले के चालसा गोलाई में हाथियों की वजह से लोगों में दहशत है। चालसा गोलाई से सटे पेट्रोल पंप के सामने नेशनल हाईवे पर एक दुकान में सोमवार रात दीवार तोड़कर हाथी खाने के कई पैकेट ले गया। इसके अलावा हाथी पड़ोस के घर के केले के पेड़ को भी खा लिया। हाथी की वजह से आस-पास खेतों में फसल की बर्बादी हुई। सूचना पाकर मौके पर वनकर्मी आए लेकिन तब तक हाथी जंगल की ओर फरार हो चुका था। ग्रामीणों ने इस घटना में दो हाथियों की बात कही है।

भोजन की तलाश में हाथियों का दुकान-घर पर हमला

बता दें कि कुछ दिन पहले ही शालबरी झोपड़पट्टी के एक घर की रसोई में तेंदुए का एक बच्चा घुस गया था। इस बार दो जंगली हाथियों ने भोजन की तलाश में चालसा के आबादी वाले इलाके में दुकानों और घरों पर हमला कर दिया। इससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल है। चाल्सा गोलाई क्षेत्र डुआर्स की महत्वपूर्ण टाउनशिप में से एक है। चौराहे पर जगह-जगह दुकानें और आवास हैं। यहां कई बस स्टैंड और छोटी कार स्टैंड हैं।  आबादी वाले इलाके में सोमवार(29 जनवरी) की रात जंगल से निकलकर दो हाथियों ने एक दुकान और एक घर पर हमला बोल दिया।

खाने के कई पैकेट ले गए हाथी

चालसा गोलाई से सटे पेट्रोल पंप के सामने नेशनल हाईवे पर समीर दास की दुकान में रात में दीवार तोड़कर खाने के कई पैकेट ले गए। समीर दास ने कहा कि दुकान में खटपट की आवाज सुनकर मैं बाहर आया तो देखा कि एक हाथी दुकान तोड़ रहा है और चिप्स का पैकेट ले जा रहा है। मैं डर के मारे अंदर आ गया और चिल्लाया। इसके बाद हाथी अपने आप चला गया। समीर ने आगे कहा कि हाथी केवल दुकान ही नहीं पड़ोस के घर के केले के पेड़ को भी खा लिया और खेतों में लगे फसल को बर्बाद कर दिया। इसके बाद दोनों हाथी वापस जंगल में चले गए। बता दें कि घटना के बाद वनकर्मी मौके पर आये। उन्होंने घटना की जांच की।

 

Visited 31 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सुरक्षाबल की 100 कंपनियां पहुंचीं, शिक्षा मंत्री ने जताई आपत्ति

कोलकाता : चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की कभी भी घोषणा कर सकता है। चुनाव से पहले राज्य में केंद्रीय बल आ चुका है। शुक्रवार काे पहले आगे पढ़ें »

Jayant Sinha: जयंत सिन्हा ने चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान, हाईकमान को फैसले के पीछे …

हजारीबाग : हजारीबाग से भारतीय जनता पार्टी के सांसद जयंत सिन्हा ने भी पार्टी से गुजारिश की है कि वह उन्हें चुनावी कर्तव्यों से मुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर