West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

कोलकाता: बीते दो दिनों से बंगाल के अधिकांश जिलों में हुई बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है। आज सोमवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। आज भी पूरे राज्य में आंधी-तूफान का अनुमान जताया गया है। वहीं, उत्तर बंगाल में बुधवार तक बारिश हो सकती है। दो दिनों से हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। तापमान का पारा एक झटके में करीब 4-5 डिग्री तक गिर गया।

मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के पश्चिमी जिलों में बारिश होगी। इसके साथ ही उत्तर बंगाल के जिलों में भी आज हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि, आज राज्य के अधिकांश जिलों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है। इसके बाद कल यानी मंगलवार से बारिश कम हो जायेगी। मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार से फिर बारिश बढ़ सकती है। बारिश ने मार्च के अंत-अप्रैल की शुरुआत की चिलचिलाती गर्मी से काफी राहत दी है। आज और कल बारिश से तापमान में भी थोड़ी और गिरावट हो सकती है। हालांकि, यदि रात को आसमान में बादल छाए रहेंगे तो रात के न्यूनतम तापमान में उतनी गिरावट नहीं होगी।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम के अनुसार राज्य में बारिश बंगाल की खाड़ी से आने वाली जलवाष्प और ओडिशा के ऊपर बनी कम दबाव की धुरी के कारण हो रही है। आज मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज सोमवार को दक्षिण बंगाल के सभी जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की है. इसलिए अगर आप सप्ताह के पहले दिन घर से निकलें तो अपने साथ छाता ले जाना न भूलें।

Visited 962 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर