West Bengal Weather: बंगाल के कई हिस्सों में गिरा तापमान, 2 जिलों में बारिश का अनुमान

कोलकाता: आज कोलकाता का न्यूनतम तापमान फिर 20 डिग्री से नीचे चला गया। कल कोलकाता में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से नीचे गिर गया यानी सामान्य से 6 डिग्री कम। जिसके कारण सुबह और रात में हल्की ठंड महसूस हुई। अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक रात के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। गुरुवार को राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई। शुक्रवार को कोलकाता में सुबह से ही आसमान में धूप खिली हुई है। मौसम विभाग सूत्रों के मुताबिक आज 2 जिलों में बारिश हो सकती है।

कोलकाता में कैसा है तापमान ? 

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार(08 मार्च) को कोलकाता में न्यूनतम तापमान गिरकर 19.3 डिग्री सेल्सियस हो गया। जो सामान्य से 2 डिग्री कम है। आज कोलकाता में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। गुरुवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जो सामान्य से 6 डिग्री कम है। कल शहर में न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

इन जिलों में बारिश की आशंका

सूत्रों के मुताबिक आज पूर्वी मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पश्चिमी मेदिनीपुर में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:  महिला दिवस पर पीएम मोदी का ऐलान, LPG सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती

उत्तर-दक्षिण बंगाल में कैसा रहेगा मौसम ?

मौसम कार्यालय सूत्रों के अनुसार दिन का तापमान धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो जाएगा। अगले 5 दिनों में कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में रात के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। अगले 5 दिनों तक उत्तर बंगाल के जिलों में भी रात के तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा।

कई जिलों में तापमान में गिरावट

दार्जिलिंग में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कूचबिहार में पारा गिरकर 13.5 डिग्री पर पहुंच गया है। मालदा में पारा गिरकर 16.8 डिग्री पर पहुंच गया। जलपाईगुड़ी का न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस है। दक्षिण बंगाल में पुरुलिया में पारा गिरकर 15.5 डिग्री पर पहुंच गया। बांकुरा में न्यूनतम तापमान गिरकर 16.9 डिग्री पर पहुंच गया। कैनिंग में पारा गिरकर 20.6 डिग्री पर पहुंच गया। दीघा का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस है। बर्दवान का तापमान 17 डिग्री है। कांथी का न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस है। श्रीनिकेतन में न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस है।

 

Visited 39 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर