शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ED की कार्रवाई, कई इलाकों में छापेमारी

Fallback Image

कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में आज शुक्रवार(08 मार्च) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापा मारा है। ईडी के अधिकारी नॉर्थ 24 परगना में छापेमारी कर रहे हैं। ईडी के 5 अधिकारियों की टीम पारा शिक्षकों के घर पर छापेमारी कर रही है। ईडी की एक और टीम दमदम इलाके में भी छापेमारी कर रही है। पिछले दिनों घोटाले से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों और अन्य लोगों सहित कई व्यक्तियों के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ली गई। बता दें कि भर्ती घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कई तृणमूल पदाधिकारियों के साथ ही राज्य शिक्षा विभाग के कई अधिकारी से ED की टीम पूछताछ कर चुकी है। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों कथित अनियमितताओं की जांच कर रही हैं।

बीते साल इन ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

22 जुलाई को शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने पार्थ चटर्जी के आवास सहित 14 जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी को पार्थ की करीबी अर्पिता मुखर्जी के बारे में जानकारी मिली।
इसके बाद 23 जुलाई को ईडी ने अर्पिता के कोलकाता के टोलीगंज में डायमंड सिटी कॉम्प्लेक्स स्थित फ्लैट में छापा मारा। इसके बाद इस घोटाले से जुड़ा फंड मिला। ईडी ने करीब 21 करोड़ रुपए बरामद किए।
24 जुलाई को ईडी ने अर्पिता और पार्थ को गिरफ्तार कर लिया। दोनों अभी ईडी की कस्टडी में हैं और पूछताछ चल रही है। ईडी की पूछताछ में अर्पिता ने अपनी कुछ संपत्तियों के बारे में जानकारी दी थी।

कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा पारित आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों एजेंसियां कथित शिक्षक भर्ती में हुई अनियमितताओं की जांच कर रही हैं। जांच के दौरान प्रसन्ना रॉय का नाम सामने आया था, जिसके बाद पिछले साल दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में कोलकाता में चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों सहित अन्य लोगों के घर और ऑफिस पर छापेमारी की थी।

Visited 32 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

कोलकाता : आज की बिजी लाइफ में महिलाएं अपनी त्वचा का ध्यान पूरी तरह से नहीं रख पाती। ऐसे में प्रकृति प्रदत्त साधनों का प्रयोग आगे पढ़ें »

ऊपर