WB Weather: उत्तर से दक्षिण बंगाल तक बरसेंगे बादल, जानें कोलकाता के मौसम का हाल

कोलकाता: बंगाल के तापमान में फिर परिवर्तन होने जा रहा है। दक्षिण बंगाल में सोमवार से फिर बारिश शुरू हो सकती है। इस दौरान मौसम विभाग ने कोलकाता में भी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही दक्षिण और उत्तर बंगाल के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

इन जिलों में मंगलवार तक बारिश की आशंका

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार शनिवार(02 मार्च) और रविवार को पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन सोमवार से मौसम बदल सकता है। कोलकाता में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, पुरुलिया, झारग्राम, नदिया, मुर्शिदाबाद, बांकुरा और बीरभूम में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में मंगलवार तक बारिश जारी रहेगी।

उत्तर बंगाल के किन जिलों में बरसेंगे बादल ?

उत्तर बंगाल में भी बारिश होगी। रविवार को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, उत्तरी दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा में भी सोमवार को बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहेगा।

शनिवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को भी दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

ये भी पढ़ें: अब Alipore Zoo में ले सकेंगे बैलून व पैराशूट राइड का मजा !

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर