Rishra Update : रविवार रात की आपबीती सुनाते-सुनाते नम हुई दो भाईयों की आंखें

शाम को गए थे इफ्तार करने, वापस लौटे तो दुकानें जली मिलीं
– दिन की कमाई भी चुरा ली गई
सन्मार्ग संवाददाता
हुगली :
रिसड़ा में आयोजित शोभायात्रा (religious procession) रविवार को जब अपने आखिरी पड़ाव की तरफ जा रही थी तभी संध्या बाजार इलाके में पहुंचते ही शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया। अचानक हुए इस हमले ने देखते ही देखते हिंसा का रूप ले लिया। रविवार की शाम के इस नजारे को याद करते हुए उसी इलाके के निवासी मो. अख्तर और मो. सउद सोमवार सुबह सिहर उठे। दोनों भाइयों ने हिंसा होने के कुछ ही देर पहले शोभायात्रा में शामिल लोगों को पानी की बोतलें बांटी थीं और अंजुम रोड स्थित अपने घर इफ्तार करने गए थे। रात 8 बजे के करीब किसी परिचित ने आकर दोनों भाइयों को सूचित किया कि उनकी दुकाने तोड़ दी गई हैं और गुस्साई भीड़ ने दुकानों के बाहर लगी कुर्सियों को भी जला दिया है। घटना की खबर मिलते ही दोनों भाई फौरन अपनी- अपनी दुकानों की ओर भागे। हालांकि तब तक इलाके में हिंसा काफी ज्यादा बढ़ चुकी थी। पुलिस की टीम ने दोनों भाइयों को बीच में रोक कर घर वापस जाने को कहा।
हिंसा की भेंट चढ़ी दुकान
दोनों भाई खुद को रोक नहीं पाये और वहीं खड़े होकर पुलिस की ओर से जाने की अनुमति मांगते रहे। रात 10 बजे के करीब जब स्थिति थोड़ी नियंत्रित हुई तो पुलिस ने दोनों भाइयों को इलाके में जाने की अनुमति दी। हालांकि, जब दोनों भाई मौके पर पहुंचे तो उन्होंने परिचित से मिली जानकारी को सही पाया। हेस्टिंग्स जूट मिल के मुख्यद्वार के समीप स्थित मो. अख्तर की पान की दुकान और मो. सउद की किराने की दुकान हिंसा की भेंट चढ़ चुकी थी। मो. अख्‍तर की दुकान के बाहर लगे दो मेज भी जला दिए गए थे।
नम आंखों से सुनाई आपबीती
सन्मार्ग की टीम ने जब दोनों भाइयों से बात की तो मो. अख्‍तर ने बताया कि बीते 42 वर्षों से वह इलाके में दुकान चला रहे थे। जूट मिल से निकलने के बाद कई लोग दुकान के बाहर आकर बैठते थे। उन्होंने बताया कि रिसड़ा में रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा दशकों से आयोजित की जा रही है पर कभी भी ऐसी घटना नहीं घटी थी। रविवार की शाम को क्या हुआ यह तो पुलिस और प्रशासन जांच करने के बाद ही बता सकेगा लेकिन हिंसा की घटना में दोनों भाइयों ने अपनी जीविका खो दी। मो. सउद ने बताया कि रविवार को अच्छी दुकानदारी हुई थी। करीब 6,700 रुपये की आमदानी हुई थी। वह सारे रुपये भी चोरी कर लिए गए।

Visited 231 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata: फूलबागान के पास जूट मिल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की टीम मौजूद

कोलकाता: शहर के फूलबागान स्थित कादापाड़ा के जूट मिल गोदाम में आग लग गई। घटना आज मंगलवार(27 फरवरी) की सुबह की बताई जा रही है। आगे पढ़ें »

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

ऊपर