Hanuman Jayanti : आखिर क्यों सीएम ने लोगों को 6 अप्रैल के लिये किया सतर्क

भाजपा पर ममता का हमला, कहा – 6 अप्रैल को रहें सतर्क
हिंसा के लिए गेरुआ शिविर जिम्मेदार
सन्मार्ग संवाददाता
पूर्व मिदनापुर (खेजुरी) : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर जमकर निशाना साधा और विभिन्न जगहों पर हुई हिंसा के लिए भाजपा को ही जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने हनुमान जयंती से पहले एक बार फिर आगाह किया। उन्होंने कहा कि हम सभी बजरंगबली का सम्मान करते हैं लेकिन इसे लेकर कोई हिंसा न होने दें। पिछले कुछ दिनों में रामनवमी के जुलूसों को लेकर कुछ हिस्सों में हुई हिंसा के बाद मुख्यमंत्री 6 अप्रैल को इसी तरह के तनाव होने की आशंका व्यक्त की तथा चेतावनी दी। सोमवार को पूर्व मिदनापुर के ठाकुरनगर मैदान में एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ आम लोगों से भी 6 अप्रैल को सतर्क रहने के लिए कह रही हूं। हम सभी बजरंगबली का सम्मान करते हैं और हम उनके नाम पर कोई तनाव या हिंसा नहीं चाहते हैं। किसी भी तरह के तनाव को रोकने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए।
सीएम ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के लोग जानबूझकर राज्य के अल्पसंख्यक इलाकों में बिना अनुमति के रैलियां निकाल रहे हैं। रिसड़ा में भी यही किया। सीएम ने कहा कि रामनवमी का जुलूस पांच दिनों तक क्यों निकाला जाएगा? आप ऐसी रैलियां उस दिन निकाल सकते हैं जिस दिन यह मनाया जाता है। हमें कोई आपत्ति नहीं होगी लेकिन अपने साथ हथियार लेकर न जाएं। सीएम ने कहा रैली में बुलडोजर बंगाल का कल्चर नहीं है। बंदूक लेकर रैली नहीं निकाली जा सकती है। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी की यह टिप्पणी रिसड़ा में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प के एक दिन बाद आई है।
हिंसा के लिए फंडिग का लगाया आरोप
सीएम ने हिंसा के लिए भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यहां लोग आए, फाइव स्टार होटल में ठहरे, हिंसा भड़काया फिर बीजेपी वालों के साथ मीटिंग की और फिर वापस लौट गये।
रिसड़ा की रैली में हथियार लिये हुए थे
सीएम ने दावा किया कि ‘वे (भाजपा) बिना अनुमति के ऐसे जुलूसों के साथ जानबूझकर अल्पसंख्यक इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। रिसड़ा में भी उन लोगों ने रैली निकाली जिसमें लोग हथियार लिये हुए थे।
‘दंगा लगाने वालों को जनता ना दे वोट’
केंद्र से फंड नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए सीएम ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बेईमान, लुटेरे, दंगाबाज रुपये नहीं दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने 17 लाख लोगों को पैसा नहीं दिया। सड़क निर्माण, आवास योजना, 100 दिन के काम का पैसा भी रोक लिया गया है। वे पापी हैं। उनकी इच्छा पूरी नहीं होगी। मैं जनता से अपील करूंगी कि पंचायत चुनाव और 2024 के चुनाव में आप दंगा करने वाली पार्टी भाजपा का समर्थन न करें।

Visited 194 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Jammu Kashmir: जम्मू का नौसेना कर्मी जहाज से लापता, परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की

जम्मू : नौसेना कर्मी साहिल वर्मा मुंबई में भारतीय नौसेना के एक जहाज से लापता हो गए। साहिल वर्मा जम्मू के घो मन्हासा के रहने आगे पढ़ें »

अब 4 दिन बाद ही मेट्रो से कर सकेंगे हावड़ा मैदान से रूबी तक का सफर

एक नजर हावड़ा मेट्रो से किराये पर (मेट्रो सूत्रों के अनुसार ) हावड़ा मैदान तक के लिए किराया 5 रुपये होगा। दक्षिणेश्वर, बारानगर और नोआपाड़ा : 30 आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!