weather Update : इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट, कल होगी बारिश

कोलकाता : कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के सभी जिले में मौसम विभान ने झमाझम बारिश की सम्भावना जतायी है। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार दोपहर से दक्षिण बंगाल के जिलों में बारिश शुरू हो जाएगी। बारिश के साथ ही 30 से 40 कि.मी की रफ्तार से हवा चलेगी। रविवार को भी आंधी तूफान का प्रकोप बढ़ेगा। हवा और तेज चलेगी। मौसम कार्यालय के अनुसार, रविवार और सोमवार को दक्षिण बंगाल के जिलों में 40 से 50 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। बारिश की तीव्रता बढ़ने के कारण मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को दक्षिण बंगाल के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रविवार को दक्षिण बंगाल के अलावा उत्तर बंगाल के भी सभी जिलों में तूफान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मालूम हो कि राज्य में गुरुवार को बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। ये मौतें पश्चिम मिदनापुर, पूर्वी बर्दवान, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना, हावड़ा में हुई हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बारिश के दौरान लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के कारण अगले तीन दिनों तक तापमान में बदलाव हो सकता है। हालांकि, अगर तापमान में गिरावट आती है तो भी कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

 

Visited 209 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!