आज रामनवमी पर हिंदू परिषद की 2000 से अधिक शोभायात्रा निकलेगी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज यानी गुरुवार को राम नवमी है। आज के दिन विश्व हिंदू परिषद की ओर से राज्य के सभी जिलों में 2000 से अधिक शोभायात्रा निकाली जाएगी।यहां उल्लेखनीय है कि गत विधानसभा चुनाव के पहले से राज्य में दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा धूमधाम से राम नवमी मनायी जाने लगी है।कोविड के कारण 2 साल राम नवमी की कोई ख़ास धूम नहीं थी लेकिन इस बार काफ़ी धूमधाम से शोभायात्रा निकाली जाएगी।इस बारे में विश्व हिंदू परिषद के मीडिया इंचार्ज सौरिश मुखर्जी ने बताया कि दक्षिण बंगाल में 1500 से अधिक जबकि उत्तर बंगाल में 500 से अधिक शोभायात्रा निकाली जाएगी। कुल मिलाकर इस बार 2000 से अधिक शोभायात्रा राम नवमी पर निकाली जाएगी।उत्तर बंगाल में इस्लामपुर तो दक्षिण बंगाल में पुरुलिया, बांकुड़ा, बोलपुर, रामपुरहाट और बैरकपूर में बड़ी शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें 50 हज़ार से अधिक लोग शामिल होंगे।उन्होंने बताया कि हर बार जिन स्थानों पर हथियार रैली निकाली जाती है, इस बार भी वहां हथियार रैली निकाली जाएगी। इसके अलावा हथियार पूजन की परम्परा जहां है वहां हथियार पूजन भी होगा।आज यानी राम नवमी से राम महोत्सव चालू होगा जो 6 तारीख़ को हनुमान जयंती के दिन तक चलेगा।सौरिश ने बताया कि अगले साल ही राम लला अयोध्या में आने वाले हैं यानी मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। ऐसे में हम राम और राम राज्य की बात लेकर गाँव-गाँव में जाएँगे। यहां उल्लेखनीय है कि आज राम नवमी पर भाजपा नेता भी विभिन्न जिलों में जुलूस व कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से लेकर शुभेंद अधिकारी, दिलीप घोष व अन्य भाजपा नेता राम नवमी पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Visited 169 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लड़की ने ऑर्डर की मछली फ्राई, Zomato ने कहा- वो तो पानी में गई… छपाक

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम चलाने वाले लोग ट्रेंडिंग ऑडियो पर रील्स भी खूब देखते हैं और बनाते भी हैं। इसमें रोजाना कुछ न कुछ नया आगे पढ़ें »

पंचतत्व में विलीन हुए सिंगर पंकज उधास, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

मुंबई: फेमस गजल सिंगर पंकज उधास का सोमवार को 72 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल आगे पढ़ें »

ऊपर