उलूबेड़िया के कई इलाकों में लग रहे हैं सीसीटीवी

कई मामलों में अपराधी पुलिस की पहुंच से हैं बाहर
हावड़ा : पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए उलूबेड़िया शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने शुरू कर दिए हैं। अलग-अलग जगहों पर 32 कैमरे पहले ही लगाए जा चुके हैं। जिला (ग्रामीण) पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाद में कुछ और लगाने की योजना है। इसके लिए उलूबेड़िया थाने में सीसीटीवी कैमरों का ‘मॉनिटरिंग सेल’ बनाया गया है। पिछले कुछ समय से शहर में हत्या, चोरी व लूटपाट का सिलसिला बढ़ गया है। कई मामलों में अपराधी पुलिस की पहुंच से बाहर रह जाते हैं। अब तक पुलिस को अपराधियों को पकड़ने के लिए किसी के घर या सड़क किनारे लगे सीसीटीवी कैमरों के भरोसे रहना पड़ता था। हालांकि, कई बार पुलिस अपराधियों की पहचान नहीं कर पाती थी, लेकिन इस बार पुलिस को लगता है कि अपराधियों को पकड़ना आसान होगा। जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) स्वाति भंगालिया ने कहा कि जिले के सभी थानों में सीसीटीवी लगाने की योजना है। उलूबेड़िया थाने की पहल के तहत शहर में सीसीटीवी लगाने का काम चल रहा है। ऐसे में पुलिस की निगरानी में सुविधा होगी। जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार उलूबेड़िया थाने में मॉनिटरिंग सेल के तहत बड़ी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। वहां से शहर में हर जगह 24 घंटे निगरानी की जाएगी। अभी सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं, क्योंकि अनुमंडल आयुक्त का कार्यालय, कोर्ट, कॉलेज, अनुमंडलीय अस्पताल और कई सरकारी कार्यालय इसी सड़क पर पड़ते हैं। प्रतिदिन लाखों लोग यहां से यात्रा करते हैं। शहर के एक कारोबारी ने कहा कि महत्वपूर्ण इलाकों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी लगाना बेहद जरूरी कदम है। इससे जहां पुलिस और प्रशासन को फायदा होगा, वहीं शहरवासियों को भी फायदा होगा।

Visited 62 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर