ममता ने कही बड़ी बात, आबार खेला होबे

* बंगाल भारत का मार्गदर्शन करेगा
* आईएसएल विजेता मोहन बागान को ममता देंगी 50 लाख की राशि
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘इंडियन सुपर लीग’ (आईएसएल) जीतने के लिए मोहन बागान को सम्मानित करते हुए सोमवार को कहा कि ‘अबार खेला होबे’ (हम फिर से खेल खेलेंगे),। साथ ही उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल देश को राह दिखाता रहेगा। उल्लेखनीय है कि उनकी 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी के नारे से जुड़ी इस टिप्पणी (आबार खेला होबे) को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।
मुख्यमंत्री सोमवार को इस साल आईएसएल विजेता मोहन बागान के खिलाड़ियों के बीच पहुंचीं और उन्हें सम्मानित किया। आईएसएल विजेता मोहन बागान को ममता बनर्जी ने 50 लाख की राशि देने की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि फिर से खेला होगा और बंगाल जीतेगा। उन्होंने मोहन बागान से कहा कि आपलोग विश्व विजेता बनिये। ममता बनर्जी ने कोलकाता के प्रसिद्ध ‘मैदान’ में अपने हस्ताक्षर वाला फुटबॉल समर्थकों पर फेंकते हुए कहा कि आबार खेला होबे। उन्होंने कहा कि ‘हमें गर्व है कि बंगाल का एक फुटबॉल क्लब देश में शीर्ष पर रहा है। बंगाल जो आज सोचता है, भारत वह कल सोचता है। मोहन बागान ने एक बार फिर यह कर दिखाया है। मोहन बागान की जीत इसकी पुन: पुष्टि करती है कि बंगाल को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। बंगाल राह दिखाता है और बंगाल दुनिया में जीत हासिल करेगा।’ ममता बनर्जी ने उत्साहित भीड़ से कहा कि ‘मेरा मानना है – खेला होयेचे, खेला होबे, अबार खेला होबे (खेल हुआ और खेल फिर से होगा)। मैं चाहती हूं कि आप फिर से जीतें।’
गौरतलब है कि एटीके मोहन बागान ने शनिवार को कड़े मुकाबले में बंगलुरु एफसी को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर आईएसएल का अपना पहला खिताब जीता। मुख्यमंत्री ने क्लब को 50 लाख रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा की और खिलाड़ियों को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि ‘मैं सरकार की ओर से मोहन बागान के लिए 50 लाख रुपये के अनुदान की घोषणा करती हूं ताकि समर्थक मिठाई खा सकें और क्लब का विकास किया जा सके। क्या मोहन बागान एक दिन दुनिया का शीर्ष क्लब नहीं बन सकता? मैं आपके जरिए यहां विश्व कप लाना चाहती हूं।’ इस कार्यक्रम में राज्य के खेल मंत्री अरूप विश्वास और क्लब के अध्यक्ष स्वप्न साधन बोस भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि हाल में ही टीएमसी ने घोषणा की थी कि वह 2024 का चुनाव अकेले लड़ेगी।

Visited 114 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

TMC ने जारी किया घोषणापत्र, CAA-NRC समेत कई मुद्दों पर कही बात

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में धूमधाम से निकली शोभायात्रा 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में बुधवार को रामनवमी के अवसर पर शोभायात्राएं निकाली गईं। कुछ इलाकों में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने और कुछ इलाकों आगे पढ़ें »

ऊपर