‘अगर विश्वकप का फाइनल ईडन गार्डन में होता तो…’, BJP भी निशाने पर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरूवार को दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कोलकाता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता। यह बाात उन्होंने नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि देश की क्रिकेट टीम का ‘भगवाकरण’ करने का प्रयास किया जा रहा है। वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मेरा मानना है कि अगर फाइनल मैच कोलकाता या वानखेड़े (मुंबई) में होता तो हम क्रिकेट विश्व कप जीत जाते।’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया ‘उन्होंने (भाजपा) भगवा जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की। खिलाड़ियों ने विरोध किया और परिणामस्वरूप, उन्हें मैचों के दौरान वे जर्सी नहीं पहननी पड़ी।’

पापी लोग जहां भी जाते हैं अपना पाप लेकर: ममता

भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए बनर्जी ने कहा ‘पापी लोग जहां भी जाते हैं, अपने पाप साथ लेकर जाते हैं।’ उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा ‘भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापी लोगों ने भाग लिया था।’ इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल किया था क्योंकि वह विश्व कप फाइनल मैच देखने पहुंचे थे। भारत टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था। भाजपा ने गांधी की इस टिप्पणी के लिए निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

Visited 29 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!