कोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, दो विमानों के पंख आपस में टकराए

कोलकाता: कोलकाता एयरपोर्ट पर आज बुधवार (27 मार्च) को बड़ा हादसा टल गया। दरअसल, इंडिगो और एयर इंडिया के एयरक्राफ्ट के पंख आपस में टकरा गए। इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी-वे से गुजर रही थी तभी एयरक्राफ्ट का हिस्सा दूसरे एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट से टकरा गया था। हालांकि, इस दुर्घटना के दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

इस दुर्घटना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक विमान तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था। उड़ान से पहले दोनों विमानों के बीच टक्कर के कारण चेन्नई जाने वाली विमान का विंग टिप टूट गया और इस टक्कर से दूसरे विमान का पंख भी टूट गया। उसी दौरान दूसरी एयरलाइन कंपनी के प्लेन का विंग टिप (पंख का किनारे का हिस्सा) उससे लड़ गया था। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है। हम नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) और एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ सहयोग कर रहे हैं। हमें खेद है कि इस हादसे की वजह से यात्रियों को असुविधा हुई।

हादसे के बाद DGCA ने की कार्रवाई

डीजीसीए ने इस हादसे के बाद इंडिगो एयरलाइंस के पायलट्स पर एक्शन लिया है। विमानन कंपनी के इन पायलट्स को रोस्टर से हटा दिया (ऑफ रोस्टर करना) है। हादसे के बाद मौके से कुछ तस्वीरें भी आईं, जिनमें एक प्लेन का पंख क्षतिग्रस्त नजर आया और उसका एक हिस्सा टूटकर नीचे दिखाई दिया।

 

Visited 77 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

कोलकाता : आज की बिजी लाइफ में महिलाएं अपनी त्वचा का ध्यान पूरी तरह से नहीं रख पाती। ऐसे में प्रकृति प्रदत्त साधनों का प्रयोग आगे पढ़ें »

ऊपर