IPL का फाइनल शेड्यूल जारी, जानिए कोलकाता में कब-कब होगा मैच

नयी दिल्ली : आईपीएल 2024 का दूसरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के कारण पहले शेड्यूल में 22 मार्च से 7 अप्रैल तक केवल 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया गया था। दूसरे शेड्यूल में बाकी बचे 53 मैचों का शेड्यूल जारी किया गया है। इन 53 मैचों में 6 मैचों की मेजबानी कोलकाता को मिली है। बोर्ड ने बताया कि लीग के मौजूदा सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत 8 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच नाइट मैच से होगी। यह मुकाबला चेन्नई के होमग्राउंड चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा। इस सीजन का फाइनल 26 मई को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके पहले क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर तथा क्वालिफायर-2 मैच होंगे। बता दें कि क्वालिफायर-1 जीतने वाली टीम सीधे फाइनल खेलेगी। वहीं हारने वाली टीम एलिमिनेटर की विजेता टीम से क्वालिफायर-2 में भिड़ेगी और तक उसे फाइनल का टिकट मिलेगा।

CSK ने गुजरात को 63 रन से हराया 

आईपीएल 2024 के सातवें मैच में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टायटंस को 63 रन पराजित कर अपना विजयी अभियान जारी रखा। पूरे मैच के दौरान ऐसा एक बार भी नहीं लगा कि गुजरात टाइटंस मैच में लौट रही हो। जबकि चेन्नई के खेल ने दिखा दिया कि उसने कप्तान बदला है खेलने का अंदाज नहीं। शिवम दुबे (51) के अलावा छोटी-छोटी साझेदारियों के बल पर चेन्नई द्वारा दिये गए 207 रन के विशाल लक्ष्य के सामने गुजरात के ‘टाइटंस’ पानी भरते नजर आये। गुजरात के बड़े नाम शुभमन गिल (8), विजय शंकर (12), डेविड मिलर (21), राहुल तेवतिया (6) व अन्य ‘महारथी’ के बल्ले का दम नहीं दिखा। गुजरात की ओर से सबसे अधिक रन साई सुदर्शन ने (37) रन बनाया। गुजरात की टीम पूरा ओवर खेलकर 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी। शिवम दूबे को प्लेयर आॅफ द मैच चुना गया।इसके पहले सीएसके ने गुजरात के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 206 रन बनाये और जीत के लिए 207 रन का लक्ष्य दिया। सीएसके के लिए रचिन रवींद्र (46) और शिवम दुबे (51) ने विस्फोटक पारियां खेलीं, जबकि कप्तान ऋतुराज गावकवाड ने 46 रन का योगदान दिया।वहीं, यूपी के समीर रिजवी ने छह गेंद में दो छक्के की मदद से 14 रन बनाए। समीर ने अपने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से छक्का जड़ा। गुजरात के राशिद खान को दो विकेट मिले। सीएसके के रचिन रवींद्र और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों अर्द्धशतक से चूक गये। पावरप्ले के आखिरी ओवर में टीम को पहला झटका लगा। राशिद खान ने तूफानी बल्लेबाजी कर रहे रचिन रवींद्र को स्टंपिंग कराया। रचिन ने 20 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली।

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

कोलकाता: SSC घोटाले के बाद अब बारी TET 2017 से जुड़े मामलों की है। आज कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस पर बड़ा आदेश दिया। बता दें आगे पढ़ें »

ऊपर