हर 24 घंटे में लापता और अपहृत लोगों की जानकारी भेजनी होगी लालबाजार

लालबाजार ने कोलकाता पुलिस के सभी थानाओं को दिया निर्देश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तिलजला की घटना के बाद कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार ने एक और निर्देशिका जारी की है। अब से रोजाना लापता या अपहरण की शिकायत दर्ज होने पर उसकी जानकारी हर 24 घंटे पर लालबाजार को देनी होगी। लालबाजार की ओर से भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि रोजाना शाम 6 बजे महानगर के सभी पुलिस स्टेशन को उनके यहां पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए लापता या अपहरण की शिकायतों की जानकारी लालबाजार में ईमेल भेज कर देनी होगी। इसके लिए सभी पुलिस स्टेशन के एडिशनल ओसी को नोडल ऑफिसर बनाया गया है। लालबाजार से जारी निर्देश में कहा गया है कि रोजाना विभिन्न पुलिस स्टेशन में दर्ज होने वाले लापता और अपहरण की शिकायतों की जानकारी एकत्रित कर सभी पुलिस स्टेशन को रोजाना शाम 6 बजे लालबाजार में भेजना होगा। इसके अलावा सभी पुलिस स्टेशन को अपनी तालिका तैयार कर डीसी ऑफिस में भेजना होगी। डीसी ऑफिस से भी एक पूरी डिविजन की रिपोर्ट लालबाजार में भेजी जाएगी। पुलिस के अनुसार अगर किसी के लापता होने पर पुलिस उसे खोज लेती है इसकी जानकारी भी लालबाजार से शेयर करना होगा। वहीं दूसरी तरफ तिलजला की घटना की जांच के लिए शुक्रवार को एनसीपीसीआर की चेयरपर्सन के नेतृत्व में दो सदस्यी टीम कोलकाता आ रही है। शुक्रवार की दोपहर ढाई बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर एनसीपीसीआर की चेयरपर्सन प्रियांक कानूनगो पहुंचेगी। एनसीपीसीआर के अलावा महिला आयोग ने भी सुओ मोटो रिपोर्ट तलब किया था। महिला आयोग की एक सदस्य ने मृत बच्ची के परिजनों से भी मुलाकात की थी।

Visited 95 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

Kolkata Metro: पांच रुपये में ही मेट्रो से पार कर सकेंगे गंगा!

मोदी के बंगाल दौरे से हावड़ा-एस्प्लेनेड मेट्रो उद्घाटन की अटकलें तेज कोलकाता: हावड़ा से कोलकाता बस से जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आगे पढ़ें »

ऊपर