Howrah भी Bengluru की राह पर… लोगों ने घेर लिया मंत्री का घर

हावड़ा: कुछ दिन पहले खबर आई थी कि आईटी सिटी बेंगलुरू में पानी का भारी संकट हो गया है, वह संकट अब भी बरकरार है, लोगों को पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं, अब पश्चिम बंगाल का गंगा किनारे बसा हावड़ा भी उसी राह पर आगे बढ़ रहा है। गर्मी की शुरुआत ही हुई है और पानी के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया है। जब गर्मी होती है तो पानी की जरूरत होती है। ऐसे में हावड़ा में गर्मी आते ही पानी का अभाव देखने को मिल गया। यह घटना मंगलवार की सुबह की है। मंत्री अरूप राय के घर के निकट एनएस रोड पर हावड़ा के काली कुंडू लेन के निवासी पीने के पानी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आये और घेराबंदी शुरू की। बाद में पुलिस आयी और समझाकर घेराव करने वालों को हटाया। मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे इलाके के लोगों ने काली कुंडू लेन पेट्रोल पंप के सामने बाल्टियां लेकर जाम लगा दिया। दरअसल ये सड़क इतनी व्यस्त और पतली है कि यहां पर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी। सूचना मिलने पर ट्रैफिक पुलिस मौके पर आई। उन्होंने घेरने वालों को हटने के लिए मनाने की कोशिश की परंतु वे नहीं हटे।
 
पानी की कमी से लोगों ने क‌िया घेराव
प्रदर्शनकारियों व स्थानीय निवासियों का कहना है कि अगर नगर निगम के अधिकारी आकर आश्वासन नहीं देंगे तो वे घेराव जारी रखेंगे। इसके बाद हावड़ा नगर निगम के वार्ड नंबर 26 के पूर्व पार्षद श्यामल मित्रा और नगर निगम के इंजीनियर मौके पर आये। रीता मन्ना नामक निवासी ने कहा कि वे लंबे समय से पानी की कमी से जूझ रहे हैं। गर्मी के दौरान इसमें बढ़ोतरी हुई। पानी पतले धागे की तरह गिर रहा है। कभी-कभी पानी में कीड़े भी हो जाते हैं। उन्हें ऐसे पानी का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है जो पीने के लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त है। नगर निगम को बार-बार सूचित करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ। पूर्व पार्षद श्यामल मित्रा ने समस्या स्वीकार करते हुए कहा, ‘हमने नगर निगम के अधिकारियों से बात की है। आज वे जमीनी हालात की जांच कर रहे हैं। जल आपूर्ति जल्द ही बहाल कर दी जाएगी।’ नगर निगम से पानी की आपूर्ति सामान्य होने का आश्वासन मिलने के बाद निवासियों ने 15 मिनट के बाद जाम हटा लिया। हालांकि, उस समय तक इस व्यस्त सड़क पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया था।
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक और नए विवाद में फंस गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम आगे पढ़ें »

ऊपर