IPL 2024 : LSG ने RCB को ऐसा धोया कि बन गया यह रिकॉर्ड

बेंगलुरु : लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (आईपीएल) के 15वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 28 रन से पराजित कर लगातार दूसरी जीत हासिल की है। लखनऊ ने आरसीबी को ऐसा धोया कि आरसीबी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वह रिकॉर्ड है आईपीएल 2024 के सीजन में पहली ऑलआउट होने वाली टीम। लखनऊ के गेंदबाजों ने ऐसा तूफान मचाया कि आरसीबी पूरी 120 गेंद भी नहीं खेल पाई और 20वें ओवर की चौथी गेंद पर ऑलआउट हो गई।

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 181 रन बनाने के बाद आरसीबी की पारी को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेट दिया। आरसीबी के लिए महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 33 रन का योगदान दिया। मयंक प्लेयर ऑफ द मैच : इस जीत के सूत्रधार क्विंटन डी कॉक (56 गेंद पर 81 रन) के साथ एक बार फिर से तेज गेंदबाज मयंक यादव बने। जिनके वेग (रफ्तार) के सामने आरसीबी के बल्लेबाज बेबस नजर आये। जिन्होंने पंजाब के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद लगातर दूसरे मैच में विपक्षी बल्लेबाजों पर कहर बपाया। उन्होंने आज लगभग 157 किमी की गति से गेंदबाजी की और 4 ओवर में 14 रन सर्वाधिक तीन विकेट झटके। इस दौरान उनका इकनाॅमिक रेट सबसे कम 3.50 रहा। मयंक को उनकी जानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जीत के बाद मायंक ने एक सवाल के जवाब में कहा कि लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर बहुत खुशी हो रही है, लेकिन उनका लक्ष्य सीनियर टीम में जगह बनाकर देश के लिए खेलना है। जिसके लिए वह लगातार मेहनत कर रहे हैं।



बेंगलुरू की 4 मैचों में तीसरी हार 

बेंगलुरु की यह चार मैचों में तीसरी हार है। वहीं, लखनऊ की यह 3 मैचों में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। वहीं, बेंगलुरु की टीम मुंबई से एक स्थान ऊपर नौवें स्थान पर है। आरसीबी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी शामिल हो गया है। वह इस सीजन ऑलआउट होने वाली पहली टीम बन गई है।



लखनऊ की पारी

इससे पहले लखनऊ ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक ने 56 गेंद पर 81 रन बनाए। उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के मारे। निकोलस पूरन ने 21 गेंद पर नाबाद 40 रन का योगदान दिया। आखिरी पांच ओवर में लखनऊ ने दो विकेट गंवाकर 50 रन बटोरे। इसमें 19वें ओवर में 20 रन और 20वें ओवर में 13 रन शामिल है। मार्कस स्टोयनिस 24 और कप्तान केएल राहुल 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट झटके। आर टाॅपले, वाई दयाल और मो. सिराज ने 1-1 विकेट लिए। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने मैच में मंगलवार को यहां टॉस जीतकर लखनऊ सुपरजायंट्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। आरसीबी ने एक बदलाव करते हुए अलजारी जोसेफ की जगह रीस टोपली को मौका दिया है। लखनऊ ने चोटिल मोहसिन खान की जगह यश ठाकुर को टीम में शामिल किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

SSC Recruitment Scam: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

नई दिल्ली: SSC घोटाला मामले में कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ बंगाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट पहुंची। दरअसल, कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्कूल सेवा आयोग आगे पढ़ें »

Supreme court ने CBI जांच के खिलाफ बंगाल के मुकदमे की सुनवाई 1 मई तक टाली

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

SSC के बाद TET प्रश्नपत्र का मामला, कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया निर्देश

इसरो ने दी चेतावनी: आ रहा है ‘जल-प्रलय’

नंदी बगान में इमारत में लगी भयावह आग, सिलेंडर ब्लास्ट में तीन फ्लैट जलकर राख

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी, हो जाएं सावधान

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

ऊपर