बुनियादी सुविधाओं के अभाव से जूझने को मजबूर गरिया बस स्टॉपेज

यात्रियों को हो रही काफी परेशानी

कोलकाता : सरकार यात्री सेवाओं को उन्नत करने के लिए कई बस स्टॉपेजों पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं देने के लिए कई तरह के विकास कार्य कर रही हैं। सरकार यात्रियों को घर से निकलने से लेकर गंतव्य तक पहुंचने तक किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इस पर खास ध्यान दे रही है। सरकार कई तरह की नई बस सेवाओं को चालू करने की व्यवस्था कर रही है। इस बीच महानगर कोलकाता में एक ऐसा बस स्टॉपेज है, जहां पर यात्री सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है, जिससे रोजाना हजारों यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर हम जिक्र कर रहे हैं कोलकाता नगर निगम के 110 नंबर वार्ड के गरिया मेन रोड के सामने स्थित 80 ए और 80 बी रूट के एक बस स्टॉपेज का। यह बस स्टॉपेज काफी जर्जर और पुराना है। यह बस गरिया से धर्मतल्ला के मध्य चलती है। इस रूट में काफी संख्या में यात्री आवाजाही करते हैं। यहां से कवि नजरूल मेट्रो स्टेशन भी नजदीक है। यहां पर यात्री बारुईपुर, सोनारपुर व अन्य क्षेत्रों से यात्री आकर सफर करते हैं। इस बस स्टाॅपेज पर यात्री सुविधा के नाम पर यात्री शेड और बैठने के लिए कोई सटिक व्यवस्था तक नहीं है। यात्रियों के पीने के पानी व अन्य सुविधाओं का अभाव है। इसके अलावा बरसात के दौरान बस स्टॉपेज में जलजमाव होने लगता है, जिससे दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी होती है। सोमवार की सुबह सन्मार्ग की टीम ने इलाके का परिदर्शन करने के बाद बस यात्रियों और बस ड्राइवरों से बातचीत की। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश :

क्या कहना है बस यात्रियों व ड्राइवरों का : बस यात्री रमा कुमारी ने कहा कि इलाके में यात्री सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं किया गया है। इस कारण काफी परेशानी होती है। बस ड्राइवर नाजीर मंडल ने कहा कि बस स्टॉपेज की समस्या को लेकर कई बार परिवहन अधिकारियों और स्थानीय पार्षद से शिकायत करने के बावजूद कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई। गंगा प्रसाद ने कहा कि प्रशासन की अनदेखी की वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजू सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग को यात्री परिसेवा को जल्द उन्नत करना चाहिए।

 

Visited 23 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!