आज कोलकाता आयेगा चुनाव आयोग का फुल बेंच

Fallback Image

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा के पहले राज्य में गैर जमानती मामलों में गिरफ्तारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के लिए चिंता का सबब बनते जा रही है। आज यानी रविवार को भारत निर्वाचन आयोग की 14 सदस्ययी फुल बेंच तीन दिवसीय दौरे पर कोलकाता आ रही है। रविवार की शाम 6 बजे मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब आयोग की पूर्ण पीठ के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। हालांकि, आयोग सूत्रों के अनुसार मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार रविवार की रात 10:30 बजे कोलकाता पहुंचेंगे। वहीं इस बैठक के दौरान आयोग के समक्ष राज्य की वर्तमान कानून व्यवस्था की स्थिति पर एक रिपोर्ट सौंपी जानी है। चुनाव के पहले राज्य में गैर जमानती मामलों में गिरफ्तारी की संख्या में कमी न आने से आयोग काफी नाखुश है। सूत्रों के अनुसार गत 24 फरवरी को राज्य में गैर जमानती मामलों की गिरफ्तारियां की संख्या 1 लाखों से अधिक थी। सभी जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के तहत वर्तमान में यह संख्या 46 हजार है। अब तक निष्पादित गैर जमानती मामलों की संख्या 73 हजार 366 है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम पर अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर