मेट्रो स्टेशन के कारण सड़कों पर छाया अंधेरा, दुर्घटना की संभावना बढ़ी

कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने आरवीएनएल को लाइटिंग के लिए कहा

डीएच रोड और ईएम बाइपास पर दिन के समय अंधेरे से ड्राइवरों को रही दिक्कत

कोलकाता : महानगर में आम लोगों के यातायात की सविधा सुगम करने के लिए प्रशासन लगातार प्रयासरत है। आगामी कुछ महीने में ईएम बाइपास पर मेट्रो के 6 लाइन के न्यू गरिया से एयरपोर्ट सेक्शन तक जाने वाली मेट्रो रूट के रूबी क्रॉसिंग तक मेट्रो सेवाएं शुरू होंगी। वहीं जोका-एस्प्लानेड रूट में जोका से तारातल्ला तक मेट्रो सेवाएं शुरू हो चुकी है। इन मेट्रो रूट के बीच में आनेवाली महानगर के ईएम बाइपास और डीएच रोड को सबसे महत्वपूर्ण सड़क माना जाता है। अगर ईएम बाइपास महज 5 मिनट के लिए ठप हो जाए तो दर्जनों लोगों की फ्लाईट छूट जाती है। इसी तरह से डायमंड हार्बर और बेहला से मध्य एवं उत्तर कोलकाता की तरफ आने के लिए डीएच रोड की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। रोजाना लाखों वाहनों इन दोनों सड़कों से गुजरती है। इन सड़कों को बेहतर बनाने के लिए इनका मरम्मत कार्य पूरा कर लिया गया। हालांकि इन सड़कों के पर बने मेट्रो स्टेशन अब यहां के गुजरने वाले वाहनों ड्राइवरों के लिए परेशानी का कारण बन गयी थी। दिन के उजाले में मेट्रो स्टेशन के नीचे अचानक अंधेरा होने के कारण ड्राइवरों को कुछ साफ दिखाई नहीं देता है। ऐसे में कई बार उन्हें अचानक गति कम करनी पड़ती है और इससे दुर्घटना की संभावना बढ़ जा रही है।

रिपोर्ट – दीपक रतन मिश्रा

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर