ब्रेक की जगह एक्सीलेटर पर दबा पैर, गंगा नदी में गिरी कार

मुर्शिदाबाद: लालबाग सदरघाट पर गुरुवार(30 नवंबर) की सुबह यात्रियों से भरा एक चारपहिया वाहन नाव पर चढ़ने के दौरान अनियंत्रित होकर गंगा नदी में गिर गया। इस दुर्घटना में वाहन ड्राइवर और उसकी पत्नी की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतकों के नाम शुभजीत सरकार (26) और सुमना सरकार (22) हैं जो बहरमपुर थाना के खागड़ा जयचंद रोड के रहने वाले थे। नौका कर्मियों और नाविकों के प्रयास से कार में सवार एक साल की बच्ची समेत चार लोगों को बचा लिया गया।

बताया जाता है कि जयचंद रोड निवासी शुभजीत सरकार अपनी पत्नी सुमना सरकार, पिता रंजीत सरकार, सास और एक साल की बच्ची के साथ दहापाड़ा धाम जा रहा था। लालबाग सदरघाट पर नाव पर कार चढ़ाते समय ब्रेक की जगह एक्सीलेटर पर पैर दब गया और कार तेज रफ्तार में नाव को पार करते हुए गंगा नदी में जा गिरी। कार के नदी में गिरते ही स्थानीय लोगों और घाट के कर्मचारियों ने तुरंत कार में सवार 6 लोगों को बचा लिया। सभी को लालबाग अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर ने शुभजीत सरकार और उनकी पत्नी सुमना सरकार को मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी मच गई। यह घटना सुबह करीब 10:15 बजे हुई, इसलिए सदरघाट पर नाव यातायात अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।

अब तक क्यों नहीं बन सका पुल ?

इस घटना को लेकर यह सवाल उठता है कि एक तरफ पर्यटन विकास और दूसरी तरफ सैन्य संचार प्रणाली के विकास के साथ मुर्शिदाबाद में पूर्वी तट और पश्चिमी तट के बीच संचार प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए पुल क्यों नहीं बनाया गया ? कई बार मांग की गई कि पुल बनाया जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आम लोगों का दावा है कि विभिन्न घाटों पर बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हैं। हादसे के बाद नावों पर यात्री वाहनों के गुजरने पर सवाल उठने लगे हैं। लालबाग अनुमंडल अधिकारी डॉ. बनमाली रॉय ने कहा कि वे किसी भी प्रकार के कार परिवहन की उपलब्धता पर विचार कर रहे हैं।

 

Visited 22 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर