पश्चिम बंगाल में 9 महीने बाद कोरोना संक्रमण से पहली मौत, एक्टिव केस में बढ़ोतरी

कोलकाता: देश में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों में इस वेरिएंट के संक्रमितों की पहचान हो रही है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखा गया है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में 9 महीने बाद कोरोना से संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। इस मामले में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि यह मरीज कोरोना वायरस संक्रमण के अलावा कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था। अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।

26 मार्च के बाद हुई पहली मौत

बता दें कि राज्य में कोविड से किसी व्यक्ति की मौत अंतिम बार बीते 26 मार्च को दर्ज हुई थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार, राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधियों ने मृत व्यक्ति के ‘स्वैब’ के नमूने एकत्र किए हैं और उसे जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा है। बंगाल में फिलहाल कोविड संक्रमण के एक्टिव मामलों की कुल संख्या 11 है, जबकि 3 लोगों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

नए वेरिएंट ने बढ़ा दी टेंशन

देशभर में गुरुवार को COVID-19 के 692 नए मामले दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के कुल 4,097 एक्टिव केस हैं।

Visited 69 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!