श्रीराम में है गहरी आस्था, मुंबई से अयोध्या पैदल निकली मुस्लिम लड़की शबनम

लखनऊ: यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इसके लिए कई बड़ी हस्तियों को निमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है। वहीं, इस दौरान देशभर से लोगों की भारी भीड़ होने की संभावना है। कई राज्यों से लोग श्रीराम मंदिर दर्शन के लिए आने भी लगे हैं। इसी को लेकर मुंबई की मुस्लिम युवती शबनम शेख की भी पूरे देशभर में चर्चा है। शबनम मुंबई से अयोध्या के लिए अपने दोस्त रमन राज शर्मा व विनीत पांडे के साथ पैदल निकली हैं।

पुलिस संरक्षण में यात्रा कर रही शबनम भगवान राम के मूर्ति स्थापना में शामिल होंगी। शबनम ने बताया कि उन्हें मुस्लिम होने पर गर्व है। लड़की भी पैदल यात्रा कर सकती है। यह दिखाने के लिए वह यात्रा पर निकली हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के इसी भ्रम को तोड़ना है कि सिर्फ लड़के ही कर पैदल यात्रा नहीं सकते हैं लड़कियां भी कर सकती हैं।

श्रीराम के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं

शबनम ने आगे कहा कि भगवान राम सबके हैं। राम जी के दर्शन करने के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं है। एक अच्छा इंसान होना जरूरी है। उनका दिल साफ होना चाहिए। श्रीराम भारत समेत पूरी दुनिया के हैं। अपनी यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि रास्ते में कुछ मुस्लिम मिलते हैं। वो सलाम करते हैं। जय श्री राम भी कहते हैं।

अयोध्या पहुंचने की तारीख तय नहीं

मीडिया से बातचीत में शबनम ने कहा कि अभी वह नहीं जानती कि कब तक अयोध्या पहुंचेगी। श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर वह काफी उत्साहित हैं। रास्ते भर जय श्रीराम के नारे लगाते हुए वह अयोध्या की यात्रा कर रही हैं।

 

Visited 54 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है। अब आगे पढ़ें »

ऊपर