संदेशखाली मामला: ऑनलाइन दर्ज होगी शिकायत, CBI ने जारी की Email-ID

कोलकाता: संदेशखाली बीते दिनों चर्चा के केंद्र में रहा है। TMC नेता शाहजहां शेख के घर जब ED की टीम रेड डालने पहुंची तो ED की टीम पर हमला कर दिया गया। इसके बाद महिलाओं ने संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया और शाहजहां शेख व उसके साथियों पर महिलाओं का यौन शोषण, जमीन कब्जाने और मारपीट का आरोप लगाया। मामले ने तूल पकड़ा तो पहले तो शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद उससे ईडी और सीबीआई की टीम ने हिरासत में लेकर पूछताछ की। अब इस मामले में नया मोड़ आया है।

CBI ने जारी की ईमेल आईडी

दरअसल CBI ने एक ईमेल आईडी जारी की है। sandeshkhali@cbi.gov.in ईमेल आईडी जारी करते हुए सीबीआई ने लोगों से अपील की कि जनता सीबीआई से संदेशखाली मामले में शिकायत कर सकती है, जिसकी जांच सीबीआई करेगी। सीबीआई ने कहा कि कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश जो 10 अप्रैल 2024 को दिया गया था कि नॉर्थ 24 परगना के संदेशखाली में महिलाओं पर अपराध और जमीन से जुड़े मामले हैं। इसमें पब्लिक सीबीआई से शिकायत करे। इस आदेश के बाद सीबीआई ने संदेशखाली में इस तरह की शिकायतों के लिए एक ईमेल आईडी लॉन्च की है।

सीबीआई की तरफ से 24 परगना जिले के डीएम को भी जनता के लिए पब्लिक ईमेल आईडी जारी करने और पब्लिक नोटिस निकालने के लिए कहा गया है। इस आदेश से पहले ईडी पर हुए हमले के मामले और महिलाओं पर हुए अत्याचार से जुड़े तीन मामले सीबीआई ने टेकओवर करके शेख शाहजहां समेत उसके कई एसोसिएट्स को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में सुनवाई आगे बढ़े और शिकायतें मिल सके, इसे लेकर सीबीआई ने sandeshkhali@cbi.gov.in ईमेल आईडी जारी की, ताकि जनता इस ईमेल आईडी पर अपनी शिकायत कर सके।

Visited 20 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर