खान पान में ‘वेज डायट’ और भरोसा कार्यकर्ताओं का : मुकुटमणि

नदिया/कोलकाता : डॉ. मुकुटमणि अधिकारी महज 34 साल की उम्र में बंगाल की राजनीति में सक्रिय हैं वे रानाघाट लोकसभा सीट से तृणमूल के उम्मीदवार के तौर चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीदवार के तौर पर नाम घोषणा के बाद से ही वे प्रचार मैदान में दिनरात पसीना बहाते देखे जा रहे हैं। यहां बता दें कि मुकुटमणि ने साल 2021 में रानाघाट दक्षिण विधानसभा सीट पर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी, हालांकि इस वर्ष ही 8 मार्च को उन्होंने भाजपा छोड़ तृणमूल का झंडा थाम लिया। रानाघाट में उनकी राजनीतिक पकड़, उनके युवा जोश और शिक्षागत योग्यताओं को देखते हुए पार्टी ने उन्हें रानाघाट लोकसभा सीट का उम्मीदवार बनाया। रानाघाट के भूमिपुत्र मुकुटमणि के सरल स्वभाव को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। वे जानते हैं कि मुकाबला कड़ा है इसलिए वे अपनी ओर से पूरा जोर लगा रहे हैं। इस क्रम में युवा तृणमूल उम्मीदवार को कभी मंदिरों, कभी मतुआ भक्तों के बीच कीर्तन करते, कभी डोर टू डोर तो कभी पदयात्रा प्रचार करते हुए देखा जा रहा है। बुधवार को मुकुटमणि नवद्वीप विधानसभा के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान सन्मार्ग की टीम उनके साथ रही और तृणमूल उम्मीदवार और उनके प्रचार को लेकर काफी कुछ जाना।

वेज खाना और कई फ्लेवर के ओआरएस को बनाया है डॉक्टर उम्मीदवार ने अपना डायट: उम्मीदवार डॉ. मुकुटमणि अधिकारी को नवद्वीप के श्रीगौरांग जन्मस्थान मंदिर में दर्शन करने के बाद वहां का प्रसाद खाकर ही प्रचार की शुरुआत करते हुए देखा गया। उन्होंने बताया कि मौसम ने इस दिनों अचानक करवट तो ली है मगर जब उन्होंने प्रचार शुरू किया तब झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही थी। जाहिर है आगे भी मई की गर्मी और धूप तो होगी। उन्होंने कहा ​कि इसे देखते हुए उनके कर्मी उनका और वे अपने कर्मियों का पूरा खयाल रखते हैं। चूंकि वे डॉक्टर हैं इसदिन खुद और अपने कर्मियों के लिए कई फ्लेवर के ओआरएस लेकर ही चलते हैं। उनका कहना है कि मौसम का मिजाज तो गरम रहता ही है मगर हम भी रानाघाट के वासी हैं तो इससे डरते नहीं है। उन्होंने बताया कि चुनाव और इस मौसम को देखते हुए वे वेज खाना ही खा रहे हैं और लिक्विड डायट ले रहे हैं। इनमें दाल, चावल, सब्जियां, सलाद और फलों के जूस, डाभ पानी शामिल हैं, हालांकि वे मिठाई से परहेज करते नहीं दिखे।

जगासुर को हटाने का दिया है नारा: तृणमूल उम्मीदवार ने अपने चुनाव प्रचार के पहले दिन से ही रानाघाट से जगासुर यानी भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार को हटाने का नारा दिया है। उनका कहना है कि रानाघाटवासियों ने उन्हें काफी उम्मीदों से वोट दिया था मगर जीतने के बाद उन्होंने यहां के लोगों के लिए कुछ नहीं किया। नदी कटाव की समस्या आज भी गंभीर समस्या बनी हुई है। एम्स में नौकरियां बेची गयीं, मनरेगा के फंड से गरीबों को वंचित कर दिया जो कि असुरों के काम के समान है। चुनाव के पहले सीएए लागू किया गया, क्या प्रभाव पड़ेगा ? के जवाब में उन्हाेंने कहा कि रानाघाट के लाखों मतुआ नागरिकों ने निष्पक्ष नागरिकता की मांग पर आंदोलन किया था मगर उनके साथ धोखा किया गया है। चुनाव के पहले ही सीएए कार्ड खेला गया। मगर कुछ ही दिनों में इससे संबंधित दस्तावेजों, सर्टिफिकेट की जो मांगे की गयी उससे स्पष्ट हो गया है कि नागरिकता देने से ज्यादा यह नागरिकता छीनने वाला काला कानून है। सीएए को लेकर लोगों की आंखे खुल गयी हैं तो नागरिकों का भरोसा भी भाजपा से उड़ गया है। विरोधियों के भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न के मुद्दे पर उम्मीदवार ने कहा कि सिर्फ बंगाल में ही जांच के नाम पर सीबीआई, इडी क्यों है, यह भी बंगाल की जनता समझ रही है तो विपक्ष का यह मुद्दा खोखला है।

किसी ने फूल बरसाया तो किसी ने हाथों में थमाया

बुधवार को तृणमूल उम्मीदवार ने प्राचीन मायापुर के श्री गौरांग जन्मस्थान मंदिर में दर्शन करने के बाद टोटो से नवद्वीप अंचल में जनसंयोग यात्रा पर प्रचार किया। मंदिर से निकली प्रचार यात्रा प्राचीनमायापुर रोड, पोड़ामातल्ला रोड, गानतल्ला रोड, मतिराय बांध, राधाबाजार, देयारापाड़ा रोड, तेघनीपाड़ा, स्टेशन रोड, सरकार पाड़ा रोड, नेताजी सुभाष चंद्र रोड पर आकर खत्म हुई। यहां लगभग 1 घंटे के विश्राम के शाम 4 बजे से उन्होंने यात्रा के दूसरे कार्यक्रम के तहत पांचमाथा मोड़, रामसीता पाड़ा, ऑफिस घाट रोड, मालंचपाड़ा, बांधरोड, कपालीपाड़ा से प्रतापनगर रोड पर जनसंयोग यात्रा की। इस दौरान कई जगहों लोगों ने उन पर फूल बरसाये तो कई जगहों पर उन्हें फूल थमाये गये। किसी ने उनकी फोटो ली तो कहीं उन्होंने लोगों के साथ सेल्फी ली। युवा उम्मीदवार को लेकर युवाओं के बीच काफी उत्साह देखा गया। वहीं प्रार्थी ने पदयात्रा के उपरांत प्रतापनगर बाजार व फांसीतल्ला घाट पर दो सभाओं को भी संबोधित किया। उन्होंने लोगों से उन्हें काम करने का मौका देने की अपील की।

 

Visited 9 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर