अवैध पटाखों का खदान बना बारासात व बैरकपुर, कहीं आप घर ताे नहीं है यहां

बारासात/बैरकपुर : एगरा व बजबज विस्फोट कांड में 16 लोगों की जान गयी है जिसके बाद से ही राज्य सरकार ने पुलिस प्रशासन को अवैध पटाखों के विरुद्ध मुहिम छेड़ देने का निर्देश दिया है। सरकारी निर्देश के बाद हरकत में आयी बारासात व बैरकपुर कमिश्नेरट पुलिस लगातार अवैध पटाखों व पटाखा कारखानों के विरुद्ध अभियान चला रही है। इस ​अभियान के तहत जो सामने आ रहा है, उसने लोगों के साथ ही पुलिस को भी चौंका दिया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो कई जगहों पर पटाखा बनाने के लिए हजारों किलो बारूद जमा कर रखा गया है जो कि किसी भी बड़े धमाके को न्योता दे रहा है। वहीं इस अभियान के तहत यह भी पाया गया है उन जगहों पर प्रतिबंधित पटाखों को बनाकर स्टॉक कर रखा गया था। सोमवार की रात बारासात के दत्तोपुकुर, आमडांगा, कामारपुकुर, बारासात-बैरकपुर रोड टालीखोला से बारासात जिला पुलिस ने लगभग 250 क्विंटल से भी अधिक प्रतिबंधित पटाखे जब्त किये। बारासात निवासी इबादत मंडल के घर से पुलिस ने 200 क्विंटल पटाखे जब्त किये हालांकि अभियुक्त वहां से भाग निकला। दत्तोपुकुर पुलिस ने जाकीर हुसैन को अवैध पटाखों के कारोबार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। अशोकनगर थाने की पुलिस ने अवैध तरीके से पटाखा कारखाना चलाने के आरोप में शिबू कुड़ी व सुजन दे मजुमदार को गिरफ्तार कर लिया। शिबू काकपुल व सुजय कचुआ घोषपाड़ा के रहने वाले हैं। बैरकपुर कमिश्नरेट के रोहणा थाने की पुलिस को भी बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने बलागढ़ इलाके में एक अवैध पटाखा कारखाने में छापामारी अभियान चलाकर वहां से 500 किलो पटाखे जब्त कर लिये। साथ ही अभियुक्त साहेब राय को गिरफ्तार कर उसे बैरकपुर कोर्ट में पेश किया। बेलघरिया थाने की पुलिस ने मंगलवार की सुबह विवेकानंद नगर इलाके के निवासी टिंकू मजुमदार के घर में तलाशी कर वहां से 35 किलो से अधिक अवैध पटाखे जब्त करने के साथ ही उसे ​गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इतनी अधिक मात्रा में पटाखों को जब्त करने के साथ ही उन्हें निष्क्रिय करने की व्यवस्था की जा रही है अन्यथा यह खतरनाक साबित हो सकता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि विभिन्न थानों की पुलिस इस बाबत सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई कर रही है। पुलिस की इस लगातार कार्रवाई को लेकर नागरिकों में खुशी देखी जा रही है। लोगों का कहना है कि ऐसे ही कार्रवाई होती रही तो धमाकों की आशंका कम हो जायेगी।

Visited 140 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर