डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच केएमसी शुरू करेगा मेडिकल बिल की ऑनलाइन भुगतान सेवा

पार्षदों और केएमसी कर्मचारी उठा सकेंगे सेवा का लाभ
नोडाल ऑफिसर के तौर पर चयन किए जाएंगे सचिव विभाग के कर्मचारी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मानसून अब अपने आखरी पड़ाव पर है। मुसलादार बारिश के कारण महानगर में पानी जमा होने के कारण डेंगू, मलेरिया एवं अन्य मौसमी बुखार तेजी से फैल रहे हैं। इन बीमारियों से केवल आम नागरिक ही नहीं बल्कि कोलकाता नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी भी ग्रसित रह रहे हैं। बीमारी की वजह से एक तरफ जहां उन्हें नौकरी में अवकाश लेना पड़ रहा है तो वहीं बीमारी पर खर्च किए गए रुपयों के पाने के लिए उन्हें राजस्व विभाग के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। ऐसे में केएमसी ने अपने ई-केएमसी सिस्टम पर मेडिकल ब‌िल की ऑनलाइन भुगतान सेवा शुरू करने जा रहा है। केएमसी के कर्मचारी और पार्षद चिकित्सा में खर्च हुए रुपयों का भुगतान हासिल कर सकेंगे। केएमसी के सचिव विभाग से एक कर्मचारी का चयन किया जाएगा जो बतौर नोडल ऑफिसर के तौर पर सभी पार्षदों के बदले स‌िस्टम में लॉग- इन करेगा। स‌िस्टम में लॉग इन करने के बाद सभी पार्षदों को उनकी स्वास्थ्य र‌िपोर्ट की जानकारी देनी होगी। र‌िपोर्ट के जमा होने के बाद उक्त र‌िपोर्ट को जांच के लिए भेज दिया जाएगा। निगम के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी द्वारा जांच किए जाने के बाद उक्त ब‌िल केएमसी सच‌िव के कार्यालय में सौंपा जाएगा। निगम सचिव द्वारा ब‌िल को पास करने के बाद उक्त बील स्वास्थ्य विभाग के उप सचिव को सौंप दिया जाएगा। जिसके बाद पार्षद मेड‌िकल ब‌िल का भुगतान हासिल कर सकेंगे। इस ऑनलाइन सेवा की शुरूआत 1 सितंबर से की जाएगी।

Visited 20 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!